PM Modi ने किया मेट्रो की व्हाइटफील्ड लाइन का उद्घाटन, CM भी रहे मौजूद

व्हाइटफील्ड मेट्रो स्टेशन पर, 25 मार्च को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु मेट्रो फेज 2 के तहत रीच-1 विस्तार परियोजना के....

व्हाइटफील्ड मेट्रो स्टेशन पर, 25 मार्च को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु मेट्रो फेज 2 के तहत रीच-1 विस्तार परियोजना के 13.71 किलोमीटर खंड का उद्घाटन किया, जो व्हाइटफील्ड (कदुगोडी) मेट्रो से कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन तक चलता है। प्रधानमंत्री ने हाल ही में शुरू हुई मेट्रो की सवारी भी की।

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी थे। अधिकारियों के अनुसार, यह खंड पर्पल लाइन का पूर्वी विस्तार था, परिचालन पूर्व-पश्चिम गलियारा, जो व्हाइटफील्ड स्टेशन से बैयप्पनहल्ली तक चलता है।

यह मेट्रो लाइन, जिसका निर्माण लगभग 4,250 करोड़ रूपए में हुआ हैं। जो बेंगलुरू में यात्रियों को एक स्वच्छ, सुरक्षित, त्वरित और आरामदायक आवागमन विकल्प प्रदान करेगा। सुविधा में सुधार करेगा और क्षेत्र में यातायात की भीड़ को कम करेगा।

के आर पुरम और व्हाइटफील्ड के बीच 15.81 किमी के विस्तार का 13.71 किमी हिस्सा शनिवार को उद्घाटन किया गया। अधिकारियों का दावा है कि इस मार्ग पर यात्रा के समय को 40% तक कम कर देगा और यातायात की भीड़ को कम करेगा।

टेक पार्कों, निर्यात प्रोत्साहन औद्योगिक क्षेत्रों, मॉल, अस्पतालों और कई फॉर्च्यून 500 फर्मों में काम करने वाले पांच लाख से छह लाख यात्रियों को बैंगलोर मेट्रो की नई लाइन से लाभ होगा, यह नोट किया गया था। अधिकारियों ने घोषणा की कि बीईएमएल लिमिटेड से खरीदी गई प्रत्येक छह कोच वाली पांच ट्रेनें इस मार्ग पर चलेंगी और अतिरिक्त ट्रेनों को बैकअप के रूप में आयोजित किया जाएगा।

भारतीय स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ

‘भारतीय स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ’ के दौरान देश के विकास का संकल्प लिया है। कई बार लोग पूछते हैं कि इतने कम समय में भारत का विकास कैसे होगा? इतनी चुनौतियां हैं, इतना काम है, इतने कम समय में कैसे पूरा होगा? प्रधानमंत्री ने कहा कि इस सवाल का एक ही जवाब है सबका प्रयास।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button