WTC के फाइनल से पहले टीम इंडिया को लगा जोर का झटका, खतरे में आई ट्राॅफी !

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल के मैदान पर खेला जाएगा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले का सबसे खतरनाक क्रिकेटर चोटिल हो गया है। दरअसल ये हादसा IPL-16 के आखिरी लीग राउंड में हुआ है। RCB अंतिम लीग मैच में गुजरात से छह विकेट से हारकर बाहर हो गई है। इसमें किंग कोहली का शानदार शतक आया लेकिन कोहली का शतक टीम को जीत नहीं दिला सका।

शुभमन गिल ने बाजी मार ली लेकिन जब गुजरात बैंटिग कर रही थी तो किंग कोहली ने विजय शंकर का शानदार कैच लिया था, लेकिन इस बीच उनका घुटना चोटिल हो गया। कोहली की मदद करने के लिए फिजियो आया लेकिन इस स्टार बल्लेबाज को मैदान छोड़ना पड़ा और वह अंतिम पांच ओवर में डगआउट में बैठे रहे। बांगड़ ने मैच के बाद कहा,‘हां, उनके घुटने में चोट आई है।’

फाइनल के लिए मंगलवार को इंग्लैंड रवाना होंगे खिलाड़ी

कोहली अभी बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगातार मैचों में शतक जमाए हैं। बांगड़ ने कहा,‘कोहली ने चार दिन के अंदर लगातार 2 मैचों में शतक जमाए. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि फील्डिंग करते समय अपना पूरा योगदान देना चाहते हैं। उन्होंने काफी दौड़ लगाई। कुछ दिन पहले खेले गए मैच में वह 40 ओवर तक मैदान पर रहे और यहां उन्होंने 35 ओवर मैदान पर बिताए। कोहली उन सात भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए मंगलवार को इंग्लैंड रवाना होंगे। काउंटी क्रिकेट में खेल रहे टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में ही टीम से जुड़ेंगे।

चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका

हालांकि कि किंग कोहली की चोट कितनी गंभीर है। अभी इसका खुलासा नहीं हो पाया है। वो डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलने जाएंगा या नहीं इसकी कोई आॅफिशियल जानकारी नहीं आई है लेकिन जिस तरह की बातें फिजियो बांगड ने बताई हैं उसको देखकर ये लग रहा कि मामला गंभीर भी हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है। इसकी वजह ये है कि कोहली जोरदार फार्म में हैं। उन्होंने अभी हाल ही में बयान दिया था कि वो डब्ल्यूटीसी के फाइनल की तैयारी में जुटे हैं। इसके लिए वो नया बैटिंग प्लान तैयार कर रहे हैं। इसका खुलासा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने किया था। ऐसे में उनका चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button