मैच शुरू होने से पहले सूर्य कुमार की पत्नी करती हैं ये काम, जिससे सूर्य मैदान पर कर देते है रनों की बौछार…

सूर्या की पत्नी अगर ये दो काम को ना करे तो सूर्या का मैदान पर दिल नही लगता, मैच से पहले सूर्या की पत्नी उनको ये चीज़े करने को कहती है

सूर्या की पत्नी अगर ये दो काम को ना करे तो सूर्या का मैदान पर दिल नही लगता, मैच से पहले सूर्या की पत्नी उनको ये चीज़े करने को कहती है, सूर्य कुमार का गेंद तब जाकर मैदान के हर कोने में कमाल करता है शायद आपको ये मालूम नही होगा सूर्या की पत्नी वो कौन सा दो काम करती जिससे सूर्या ने वाहवाही लूटी है ।

सूर्या की पत्नी देविशा ने किया खुलासा

मैच से ठीक पहले सूर्य की पत्नी उनका फोन अपने पास रख लेती है , ऐसा इस लिए की सूर्य पर कोई गैर ज़रूरी, या अतिरिक्त दबाव न पड़े यही वजह होती है जिससे सूर्य कुमार एक अलग जोन में होते है, और लगातार ऐसी परियां खेलते है जिससे देश को सूर्य पर गर्व महसूस हो सके। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने साल 2016 में देविशा शेट्टी से शादी की थी. दोनों ने 5 साल तक एक-दूसरे को डेट किया था । सूर्या और देविश एक ही कॉलेज में पढ़ते थे। फिर इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई, देविशा शेट्टी इंस्टाग्राम पर बहुत एक्टिव रहती हैं ।

सीएनॉलेज की रिपोर्ट के मुताबिक सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की नेटवर्थ लगभग 30 करोड़ रुपये हैं। पिछले कुछ समय से उनकी कमाई में वृद्धि हुई है। वह टीम इंडिया के लिए लगातार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन रहे हैं। IPL में वह मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बहुत ही फिट खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। वह डाइट प्लान का बहुत ही सख्ती से पालन करते।

सूर्य के जैसा न कोई दूजा

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्डकप का अब तक का आखिरी मुकाबला भारत और जिम्बाब्वे के बीच मेलबर्न में खेला गया था । इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। भारतीय टीम को इस विशाल टोटल तक पहुंचाने में सबसे बड़ा योगदान इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का रहा। उन्होंने केवल 25 गेंदों में 61 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 4 छक्के निकले। इस पारी के साथ ही सूर्यकुमार ने ऐसी उपलब्धि हासिल की जहां आजतक कोई भी भारतीय बल्लेबाज हासिल नहीं कर पाया।

सूर्यकुमार यादव के 1000 से ज्यादा रन

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्डकप में अब तक सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव ने 5 मैचों में 235 रन बनाए हैं। इसमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक लगभग 200 का रहा। भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने दम पर टीम इंडिया को मैच जिता रहे हैं। साल 2022 में उन्होंने टी20 क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन बना लिए हैं।

 सूर्यकुमार ने रचा नया इतिहास

सूर्यकुमार यादव ने अपनी इस पारी के दौरान इस साल टी-20 मैचों में 1 हजार पूरे किए। ऐसा करने वाले वह भारत के पहले बल्लेबाज बन गए। इससे पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज यह कारनामा नहीं कर पाया था। 61 रनों की अपनी तेजतर्रार पारी में 35वां रन बनाते ही सू्र्यकुमार ने ये इतिहास रचा । इस मैच से पहले उन्होंने साल 2022 में 27 मैच खेलकर लगभग 42 की औसत से 965 रन बनाए थे। अब उनके खाते में कुल 1036 रन हो गए हैं।

सिर्फ यह पाकिस्तानी बल्लेबाज कर पाया ऐसा

बात करें टी-20 क्रिेकेट में एक साल में 1 हजार रन बनाने की तो सूर्यकुमार के अलावा केवल एक ही बल्लेबाज है जिसने क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में ये उपलब्धि अपने नाम की है। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने साल 2021 में 1326 रन बनाए थे। बता दें कि रिजवान इस साल भी शानदार फॉर्म में हैं और लगभग 900 रन बना चुके हैं।
सूर्यकुमार यादव के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी इस कैलेंडर ईयर में अब तक 731 रन बना चुके हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button