Sonakshi Sinha ने क्यों कहा, घर से होती हैं बॉडी शेमिंग की शुरुआत

सोनाक्षी सिन्हा आज बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस बन गई हैं लेकिन एक समय था जब उनका वजन काफी ज्यादा था। हालांकि, समय के साथ...

सोनाक्षी सिन्हा आज बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस बन गई हैं लेकिन एक समय था जब उनका वजन काफी ज्यादा था। हालांकि, समय के साथ चीजें बदल गईं और एक्ट्रेस का वजन घटाने का सफर दर्शकों के सामने आ गया। वर्कआउट, एक्सरसाइज और स्ट्रिक्ट डाइट इन तीन चीजों को फॉलो कर सोनाक्षी सिन्हा ने घटाया वजन 4 नवंबर को एक्ट्रेस की फिल्म ‘डबल एक्सएल’ रिलीज हो गई है. वैसे तो उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी, लेकिन ट्रेलर रिलीज होने के बाद यह काफी चर्चा में रही थी. दरअसल, फिल्म में सोनाक्षी और हुमा कुरैशी की जोड़ी नजर आई थी।

इस फिल्म में दोनों ने अधिक वजन वाली लड़कियों का किरदार निभाया था। जी हाँ और इस फिल्म के जरिए दोनों अभिनेत्रियों ने ये साबित कर दिया कि आप कैसी भी दिखें, टैलेंट का होना जरूरी है. सोनाक्षी सिन्हा ने अब तक कई इंटरव्यू में बॉडी शेम और बढ़े हुए वजन को लेकर भी बात की थी। जी हाँ, और एक्ट्रेस कहती रहीं कि बॉडी शेमिंग की शुरुआत घर से होती है. कौन सा सही है। उन्होंने कहा कि जब वह छोटी थीं तो बचपन में उनकी मां उन्हें लगातार वजन कम करने के लिए कहती थीं। सोनाक्षी अपने बयान में कहना चाहती थी कि शायद पहले घर में और फिर समाज में उन पर कुछ ऐसा ही दबाव होता था, इसलिए वह अपने बच्चों से यह बात कहती हैं।

दो महीने में 15 किलो वजन बढ़ाया

इसी के साथ सोनाक्षी सिन्हा ने अपने इंटरव्यू में कहा, ”मैंने दो महीने में 15 किलो वजन बढ़ा लिया था. और जो चीजें मुझे पसंद थीं उसे खाकर मैंने इसे बढ़ाया. मेरा मानना ​​है कि मैंने जो भी वजन बढ़ाया है, उसे मैंने काफी अस्वस्थ तरीके से बढ़ाया है. मेरे पास फिल्म के लिए बहुत कम समय था। मुझे तेजी से वजन बढ़ाना था। मुझमें तेजी से वजन बढ़ने की प्रवृत्ति है, इसलिए मुझे ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी।”

Double XL' movie review: Another social comedy that misses the bus- The New Indian Express

बॉडी शेमिंग की शुरुआत घर से होती है

सोनाक्षी सिन्हा ने आगे कहा, ‘वजन बढ़ाना और घटाना हम एक्टर्स अक्सर फिल्मों के लिए करते हैं। लेकिन जिस तरह से लोग बॉडी शेम करते हैं वह गलत है। गलती उनकी भी नहीं है। यह उस माहौल से है जिसमें वे बड़े हुए हैं कि ये चीजें और सोच उनमें आती हैं।” मुझे याद है जब मैं छोटी थी, मेरी माँ मुझे वजन कम करने के लिए कहती थीं। और जब कोई लगातार आपसे कुछ मांगता रहता है, तो मैं वह हूं जो ठीक विपरीत करता है।

जिस दिन मेरी माँ ने मुझे वजन कम करने के लिए कहना बंद किया, यह बात मेरे पास आई। मुझे अपना बढ़ता वजन रोकना है और इसे कम भी करना है। जी हां, बॉडी शेमिंग की शुरुआत घर से होती है और मेरी मां को भी इसका अहसास हो गया है। मैं उन सभी माताओं को दोष नहीं दे रही हूं जो लगातार अपने बच्चों को वजन कम करने के लिए कहती रहती हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button