सनी देओल ने गुरुद्वारे में अमीषा पटेल को किया किस, नाराज सिखों ने की कार्रवाई की मांग

एक प्रेम कथा' 22 साल बाद इस शुक्रवार को फिर से सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। वहीं 'गदर 2' इसी साल 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

एक प्रेम कथा’ 22 साल बाद इस शुक्रवार को फिर से सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। वहीं ‘गदर 2’ इसी साल 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म विवादों में घिर गई। ‘गदर 2’ के एक सीन पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आपत्ति जताई है। कमेटी का कहना है कि सनी देओल ने गुरुद्वारे की मर्यादा का उल्लंघन किया है। कमेटी ने अब सनी देओल के साथ-साथ फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

रोमांटिक सीन को लेकर हुआ विवाद

दरअसल गदर 2 की टीम ने हाल ही में पंचकूला के एक गुरुद्वारे के अंदर अमीषा पटेल और सनी देओल के बीच कुछ रोमांटिक सीन शूट किए। इस सीन को ‘आपत्तिजनक’ बताया गया है। इस रोमांटिक सीन के अलावा एक और सीन को लेकर विवाद हो गया है, जिसमें गैर सिख युवक निहंग सिंह के वेश में हैं और वे गतका का प्रदर्शन कर रहे हैं। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सचिव के अनुसार यह गलत है।

वीडियो हो रहा वायरल

सोशल मीडिया पर बवाल मचा रहे ‘गदर 2’ के सीन का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में सनी देओल और अमीषा पटेल गुरुद्वारे के अंदर हाथ में हाथ डाले घूमते नजर आ रहे हैं। फिर दोनों एक दूसरे को किस और हग करते हैं। इस पर बवाल हो गया है। एसजीपीसी के सचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल के मुताबिक, अगर गुरुद्वारे में किसी फिल्म या अन्य किसी चीज की शूटिंग की जाती है तो उसे गुरुद्वारे की मर्यादा में रखकर शूट किया जाता है। लेकिन ‘गदर 2’ के लिए सनी देओल और टीम ने मर्यादा का उल्लंघन किया। सनी देओल और अमीषा पटेल के सीन्स को भी ‘आपत्तिजनक’ बताया गया।

सिख समुदाय के लोगो का फूटा गुस्सा

पंचकूला स्थित गुरुद्वारा श्री कुहानी साहिब के प्रबंधन ने इस मुद्दे पर विस्तार से बात की। गुरुद्वारा प्रबंधक सतबीर सिंह और सचिव शिव कंवर सिंह संधू ने गुरुद्वारे में ‘गदर 2’ की शूटिंग के बारे में कहा कि फिल्म की शूटिंग के लिए टीम यहां आई थी और सेवा भाव से उनका स्वागत किया गया। लेकिन इसी बीच एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें सनी देओल और अमीषा पटेल ‘आपत्तिजनक’ हरकत करते नजर आए। इससे गुरुद्वारा प्रबंधन और सिख समुदाय में काफी क्रोधित है।

 ‘गदर 2’ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

प्रबंधन ने आगे कहा कि फिल्म की टीम का ‘गदर 2’ की शूटिंग को लेकर कोई गलत इरादा नहीं था। निर्माताओं ने गुरुद्वारे के प्रबंधन से संपर्क किया था और बैसाखी के सीक्वेंस को शूट करने की अनुमति मांगी थी। लेकिन प्रबंधन का दावा था कि शूटिंग के दौरान फिल्म की मुख्य कलाकार यानी अमीषा पटेल और सनी देओल ने एक-दूसरे को किस किया और गले लगाया। प्रबंधन के मुताबिक यह अचानक हुआ और उन्हें इसकी भनक तक नहीं लगी। प्रबंधन ने कहा कि वे दृश्य आपत्तिजनक हैं और अब वह कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है । आपको बता दे कि इस सीक्वेंस की शूटिंग 30 मई को पंचकूला के गुरुद्वारे में हुई थी।

इस दिन रिलीज़ होगी फिल्म

‘गदर 2’ में सनी देओल और अमीषा पटेल के अलावा सिमरत कौर, उत्कर्ष शर्मा, मनीष वाधवा, लव सिन्हा और चोपड़ा गौरव नजर आए। फिल्म में तारा और शकना के बेटे चरणजीत की कहानी आएगी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button