जियो को टक्कर देगा हॉटस्टार, अब मोबाइल पर फ्री में देख सकेंगे एशिया कप और वर्ल्ड कप !

क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर दी है। क्रिकेट प्रशंसक आगामी एशिया कप और आईसीसी विश्व कप मुफ्त में देख सकेंगे।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर दी है। क्रिकेट प्रशंसक आगामी एशिया कप और आईसीसी विश्व कप मुफ्त में देख सकेंगे। क्रिकेट फैंस के लिए यह एक बड़ी खबर है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने घोषणा की है कि एशिया कप और आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप दोनों ही सभी मोबाइल फोन यूजर्स के लिए फ्री-टू-व्यू उपलब्ध कराए जाएंगे।

ICC Cricket World Cup 2019 schedule announced

एशिया कप और ICC मेन्स क्रिकेट विश्व कप देखने की मुफ्त सुविधा

आईपीएल 2023 में जियो सिनेमा की रिकॉर्ड तोड़ दर्शकों की संख्या के बाद, डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने अपने मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष रूप से इन दो मैचों के लिए अपना पेवॉल उठाने का फैसला किया है। परिणामस्वरूप, कंपनी के अनुसार, पूरे भारत में 540 मिलियन से अधिक मोबाइल उपयोगकर्ताओं को अब एशिया कप और ICC मेन्स क्रिकेट विश्व कप देखने की मुफ्त सुविधा होगी।

free disney plus hotstar plans by jio airtel and vodafone idea to watch T20  world cup - Tech news hindi - फ्री में चाहिए Disney+ Hotstar का  सब्सक्रिप्शन? इन प्लान्स से रीचार्ज

हॉटस्टार को भारत में अधिक से अधिक

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, डिज़्नी+ हॉटस्टार को मुफ़्त बनाने के निर्णय का उद्देश्य क्रिकेट को व्यापक दर्शकों तक पहुँचाना है। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, “अंतिम लक्ष्य क्रिकेट के खेल का लोकतंत्रीकरण करना है।” इसके साथ, कंपनी की योजना क्रिकेट और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज़नी + हॉटस्टार को भारत में अधिक से अधिक मोबाइल उपयोगकर्ताओं तक पहुँचाने की है।

‘डिज़नी+ हॉटस्टार भारत में तेजी से विकसित हो रहे ओटीटी उद्योग

डिज़नी+ हॉटस्टार के प्रमुख साजिथ शिवनंदन ने कहा, ‘डिज़नी+ हॉटस्टार भारत में तेजी से विकसित हो रहे ओटीटी उद्योग में सबसे आगे है और दर्शकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए हमने जो विभिन्न नवाचार पेश किए हैं, उनसे हमें पूरे क्षेत्र में अपने दर्शकों को खुश करने में मदद मिली है।’ हमें विश्वास है कि एशिया कप और आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप को व्यापक दर्शकों के लिए उपलब्ध कराने से हमें समग्र रूप से बढ़ने में मदद मिलेगी।”

अब Free का झंझट खत्म! Jio Cinema पर IPL देखने के लिए लगेंगे पैसे! जानिए  -कितना खर्चा होगा….

IPL 2023 के दौरान Jio Cinemas ने इसे अपने दर्शकों के लिए कर दिया था फ्री

पिछले कुछ वर्षों में, डिज़्नी+ हॉटस्टार ने एक खास जगह बनाई है, जिसे अक्सर क्रिकेट सुविधाओं के लिए मजबूत दर्शकों की संख्या के लिए जाना जाता है। अब तक, एशिया कप 2022, ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022, ICC महिला T20 विश्व कप 2023 और यहां तक ​​कि हाल ही में संपन्न भारत बनाम श्रीलंका टूर्नामेंट जैसे कई खेलों के लिए मंच ने बड़ी संख्या में दर्शकों की संख्या हासिल की है। Disney+ Hotstar का लक्ष्य इस बार ज्यादा से ज्यादा दर्शक जुटाना होगा। दरअसल IPL 2023 के दौरान Jio Cinemas ने इसे अपने दर्शकों के लिए फ्री कर दिया था। जिससे उन्हें रिकॉर्ड संख्या में दर्शक मिले। इसलिए Disney+ Hotstar Jio Cinema की राह पर आगे बढ़ना चाहता है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button