सपा नेता आज़म खान का बिगड़ा स्वास्थ, हालचाल लेने पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश !

74 वर्षीय आजम खान को सांस लेने में तकलीफ के चलते आईसीयू में शिफ्ट किया गया है तो वहीं उनको देखने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव मेदांता पहुंचे

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की गुरुवारको अचानक तबीयत खराब हो गई। उन्हें तत्काल लखनऊ के मेदांता में भर्ती कराया गया है। 74 वर्षीय आजम खान को सांस लेने में तकलीफ के चलते आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। तो वहीं उनको देखने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव मेदांता पहुंचे है।

उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही

.

मेदांता अस्पताल के निदेशक ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि बुधवार रात सपा नेता आजम खान को निमोनिया और सांस लेने में तकलीफ के चलते लखनऊ के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। आजम खान में पोस्ट कोविड लक्षण हैं। उन्हें निमोनिया है जो उनके फेफड़ों तक पहुंच गया है, जिससे उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट में भर्ती कराया गया 

पांच डॉक्टरों की टीम आजम की निगरानी में है। मेदांता की क्रिटिकल केयर टीम के प्रमुख दिलीप दुबे और उनकी टीम आजम का इलाज कर रही है। आजम खान को जरूरी जांच के बाद क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में रखा गया है। डॉक्टरों के मुताबिक अगले 48 घंटे बेहद नाजुक हैं। मेदांता अस्पताल के महानिदेशक डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान के ब्लड, यूरिन, डायबिटीज, हाइपरटेंशन, ब्लड प्रेशर, ऑक्सीजन लेवल समेत सभी जरूरी टेस्ट किए गए हैं. जिसके बाद उन्हें क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट में भर्ती कराया गया है।

समर्थकों से कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं

डॉ. कपूर ने कहा कि आजम खान के फेफड़ों में निमोनिया पाया गया है, जिससे उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इससे पहले भी सपा नेता को सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के चलते दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जेल से आने के बाद आजम खान ने अपने समर्थकों से कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। आजम खान को 28 मई को अस्पताल के मेडिसिन विभाग में भर्ती कराया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button