ड्यूटी पर तैनात लाइनमैन की हाईटेंशन करंट लगने से हुई दर्दनाक मौत !

इटावा भरथना कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ड्यूटी पर तैनात संविदाकर्मी लाइनमैन की विद्युत लाइन चैक करते समय हाईटेंशन 11 हजार लाइन की चपेट में आकर पोल से जमीन पर गिरकर मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी।

इटावा भरथना कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ड्यूटी पर तैनात संविदाकर्मी लाइनमैन की विद्युत लाइन चैक करते समय हाईटेंशन 11 हजार लाइन की चपेट में आकर पोल से जमीन पर गिरकर मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी।

घर के इकलौते कमाऊ सदस्य लाइनमैन की मौत की सूचना से परिवार में चीख पुकार के बीच कोहराम मच गया वहीं अन्य सहकर्मी आनन-फानन में अपने साथी को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुँचे। जहाँ भी चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया घटना की सूचना पर थाना पुलिस अस्पताल पहुंच गयी थी भरथना विद्युत कार्यालय पर संविदा लाइनमैन के पद पर कार्यरत सुधीर कुमार,राजीव कुमार, आदेश,मलखान सिंह, शशिवेन्द्र यादव आदि ने बताया कि कस्बा के मुहल्ला श्रेष्ठ नगर में विद्युत लाइन बीते करीब एक सप्ताह से खराब चल रही थी।

घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत

गुरूवार की दोपहर करीब साढ़े 3 बजे अवर अभियन्ता हेम सिंह पटेल के निर्देशानुसार मृतक राजेश कुमार उर्फ बण्टू उम्र 33 वर्ष पुत्र महेश चन्द्र निवासी सीपुरा भरथना सहित हम पाँचों लाइनमैनों की टीम उक्त लाइन को चैक करने गई थी और सभी लाइनमैन अपने-अपने प्रयास से लाइन का फाल्ट चैक कर रहे थे इसी बीच विद्युत पोल पर चढा लाइनमैन राजेश कुमार उर्फ बण्टू हाईटेंशन लाइन 11 हजार की चपेट में आ गया और गम्भीर रूप से झुलसकर नीचे जमीन पर जा गिरा जिससे उसका सिर क्षत-विक्षत हो गया और उसकी घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। अपने साथी की करेण्ट की चपेट में आने पर अन्य सहकर्मी लाइनमैन आनन-फानन में उसे भरथना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुँचे जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही परिवारीजनों में चीख पुकार के साथ कोहराम मच गया और सभी भरथना अस्पताल की ओर दौड पडे मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए शव विच्छेदन गृह भेजा गया ज्ञातव्य होकि मृतक अपने घर का इकलौता कमाऊ सदस्य था मृतक अपने पीछे पत्नी पूजा देवी सहित 9 वर्षीय पुत्र जसवीर कुमार को रोता बिलखता छोड गया है।

15 वर्षों से बिजली विभाग में कर रहा था कार्य

मृतक बीते करीब 15 वर्षों से बिजली विभाग में कार्य कर रहा था घटना की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी कुमार सत्यम जीत,पुलिस क्षेत्राधिकारी विवेक जावला,थाना प्रभारी निरीक्षक रणबहादुर सिंह, चौकी इंचार्ज मोहनवीर चौधरी सहित पूर्व ब्लाक प्रमुख हरिओम यादव, चैयरमैन पुत्र सार्थक यादव छोटू आदि ने घटनास्थल पर पहुँचकर मृतक के परिजनों व अन्य सहकर्मियों से घटना की जानकारी हासिल की है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button