Kerala PFI Terror Funding Violence: केरल में NIA के विरोध में कुछ संगठन हुए हिंसक, बस ड्राइवर हेलमेट लगाकर ड्राइव करने पर मजबूर !

टेरर फंडिंग से जुड़े आरोपों में NIA रेड का विरोध कर रहे संगठन के कार्यकर्ता हिंसक हो उठे है। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम और कोयट्टम में PFI कार्यकर्ताओं ने सरकारी बसों और गाड़ियों में तोड़फोड़ की है।

टेरर फंडिंग से जुड़े आरोपों में NIA रेड का विरोध कर रहे संगठन के कार्यकर्ता हिंसक हो उठे है। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम और कोयट्टम में PFI कार्यकर्ताओं ने सरकारी बसों और गाड़ियों में तोड़फोड़ की है। टेरर फंडिंग मामले में एनआईए और ईडी ने मिलकर 15 राज्यों में 96 जगहों पर छापेमारी की और कई राज्यों के PFI प्रमुख समेत 106 से अधिक सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। इन छापों के बाद पीएफआई पर Sanctions की संभावना है ।

2 पुलिसकर्मियों पर हुआ हमला

पीएफआई ने केरल में शुक्रवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक strike का ऐलान किया गया है। केरल बंद के ऐलान के मद्देनजर पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कर ली है। पर पुलिस के मुताबिक कोल्लम में मोटर साइकिल सवार PFI कार्यकर्ताओं ने 2 पुलिसकर्मियों पर हमला किया। PFI के प्रदर्शन को देखते हुए राज्य सरकार ने पुलिस बलों की अतिरिक्त तैनाती की है। आपको बता दें केरल राज्य Transport Department ने सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सभी बस ड्राइवरों को हेलमेट पहनकर बस चलाने का निर्देश दिए है।

सबसे ज्यादा केरल में हुई गिरफ्तारी

टेरर फंडिंग से जुड़े आरोपों की वजह से जांच का सामना कर रहे पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर अब तक का बड़ा एक्शन देखने को मिला है। टेरर फंडिंग मामले में अब तक केरल में सबसे लोग गिरफ्तार हुए। आपको बता दें जहां एक तरफ केरल में 22 लोग तो वहीं महाराष्ट्र और कर्नाटक (20-20), तमिलनाडु में 10, असम में नौ, उत्तर प्रदेश में आठ, आंध्र प्रदेश में पांच, मध्य प्रदेश में चार, पुडुचेरी और दिल्ली में तीन-तीन और राजस्थान में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

टेरर फंडिंग और कई violent acts में कथित involvement के लिए पीएफआई, उसके नेताओं और सदस्यों के खिलाफ पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न राज्यों में बड़ी संख्या में आपराधिक मामले दर्ज किए गए। पीएफआई की जड़ें नेशनल डेवलेपमेंट फ्रंट (एनडीएफ) में होने की बात कही है ।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button