National Cinema Day: आज से सस्ता नहीं होगा सिनेमाघर, दर्शकों के लिए बम्पर धमाका !

हम सभी जानते हैं कि भारतीय जनता के बीच फिल्मों का प्यार और दीवानगी और कैसे महामारी ने हमारे देश के फिल्म उद्योग पर विनाशकारी प्रभाव डाला।

हम सभी जानते हैं कि भारतीय जनता के बीच फिल्मों का प्यार और दीवानगी और कैसे महामारी ने हमारे देश के फिल्म उद्योग पर विनाशकारी प्रभाव डाला। हालाँकि, धीरे-धीरे हम लोगों को सिनेमाघरों में वापस आते हुए और देश में फिल्म व्यवसाय के पुनरुद्धार को देख रहे हैं। सिनेमा की भावना का जश्न मनाने के लिए 23 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

इतने रुपए की मिलेगी टिकट

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) की एक पहल, राष्ट्रीय सिनेमा दिवस, कोविड -19 महामारी के बाद सिनेमाघरों के सफलतापूर्वक फिर से खुलने का जश्न मनाएगा। इस दिन चुनिंदा सिनेमाघरों में मूवी टिकट 75 प्रति टिकट के अविश्वसनीय मूल्य पर उपलब्ध होगा। जारी एक बयान में, MAI ने पुष्टि की कि लगभग 4000+ स्क्रीन दिन में भाग लेंगे और प्रति टिकट 75 / – रुपये पर मूवी टिकट देंगे।

दर्शकों के लिए अच्छा ऑफर

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने उल्लेख किया है कि यह पहल फिल्म देखने वालों के लिए “धन्यवाद” व्यक्त करने का एक प्रयास है क्योंकि उन्होंने महामारी के बाद सिनेमा को पुनर्जीवित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और यह उन फिल्म देखने वालों के लिए एक निमंत्रण है, जिन्होंने ‘ अभी तक सिनेमाघरों में कदम नहीं रखा है।

कुछ राज्य नहीं है शामिल

इसके अलावा, एमएआई द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि फिल्म देखने वालों की एक रिकॉर्ड संख्या में भाग लेने की उम्मीद है और पूर्व बिक्री की प्रतिक्रिया अभूतपूर्व रही है। यह दिन देश भर के सिनेमाघरों के लिए वर्ष का सबसे अधिक उपस्थित होने वाला दिन बनने के लिए तैयार है। हालाँकि, कुछ राज्य जैसे तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश अपने-अपने राज्यों के राज्य के नियमों के कारण भाग नहीं लेंगे।

कुछ अन्य देश भी मनाएंगे सिनेमा दिवस

भारत के अलावा कई अन्य देशों ने भी सिनेमा दिवस मनाया। संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोप के अन्य हिस्सों ने 3 सितंबर को अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया, जिसमें मूवी टिकटों की कीमत 3 पाउंड थी, जो आम तौर पर 7 पाउंड होती है।

टिकट कैसे बुक करें @ 75 ऑनलाइन

टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बुक किए जा सकते हैं।

– मल्टीप्लेक्स की वेबसाइट पर जाएं
– साइन अप करें या अपने विवरण के साथ लॉग इन करें।
– अपने क्षेत्र में अपने शहर और थिएटर का चयन करें।
– उस फिल्म को खोजें और चुनें जिसे आप देखना चाहते हैं।
– चयन के बाद, भुगतान के साथ आगे बढ़ें

इससे पहले, राष्ट्रीय सिनेमा दिवस 16 सितंबर को मनाया जाना था, लेकिन विभिन्न हितधारकों के अनुरोध पर, और अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए इसे 23 सितंबर 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button