पहले ही दिन इतने लाख श्रद्धालुओं ने किए रामलला के दर्शन, भारी भीड़ ने रोके वाहन !

सोमवार को अयोध्या में रामलला का निधन हो गया, इसके बाद मंगलवार को मंदिर आधिकारिक तौर पर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया,

सोमवार को अयोध्या में रामलला का निधन हो गया. इसके बाद मंगलवार को मंदिर आधिकारिक तौर पर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया, मंदिर दर्शन के लिए खुलने के बाद पहले ही दिन एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया.। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने अपने आराध्य देव के दर्शन किए। कल बहुत भीड़ थी। अयोध्या से सामने आए वीडियो में भगदड़ जैसी स्थिति नजर आ रही है। अयोध्या में भक्तों की भीड़ बढ़ती जा रही थी। इसलिए प्रशासन को तुरंत अयोध्या में वाहनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लेना पड़ा.। एक वीडियो में श्रद्धालु सुरक्षा घेरा तोड़कर मंदिर की ओर भागते नजर आ रहे हैं। कुछ को मामूली चोटें आईं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से ही लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए स्थिति की समीक्षा की।

Ayodhya Ram Mandir Ramlala Darshan LIVE: अयोध्या में उमड़ रहा रामभक्तों का  सैलाब, रामलला के पट हुए बंद, जानें अब कब दर्शन देंगे – News18 हिंदी

रामलला के दर्शन के लिए भीड़ बढ़ती जा रही

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले आला अधिकारियों को मौके पर भेजा। इसके बाद उन्होंने खुद वहां जाकर स्थिति का जायजा लिया। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आठ स्थानों पर सुरक्षा गार्ड तैनात किये गये थे। मंदिर खुलने के पहले ही दिन पांच लाख श्रद्धालुओं ने रमला के दर्शन किये। अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए भीड़ बढ़ती जा रही है। इसलिए तत्काल प्रभाव से ट्रेनों को बंद करने का निर्णय लिया गया।

100 किलोमीटर पहले ही रुक गया

श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए बाराबंकी पुलिस ने श्रद्धालुओं से आगे न बढ़ने की अपील की है। अयोध्या से बाराबंकी 100 किलोमीटर दूर है। आज दूसरे दिन भी रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालु बड़ी संख्या में मौजूद हैं।

राम मंदिर का उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को किया था। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य लोग उपस्थित थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर के गर्भगृह में मौजूद थे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button