WTC की फाइनलिस्ट टीम का ऐलान, श्रेयस की जगह सूर्या नहीं दूसरे धाकड़ खिलाड़ी को मिली जगह !

मिडिल आर्डर के बेहतरीन बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका नहीं दिया गया है। श्रेयस की जगह एक पुराने खिलाड़ी की वापसी हुई है। यह पुराना खिलाड़ी आईपीएल के 16 वें सीजन में धमाल मचा रहा है।

World Test Championship 2023 के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के 15 सदस्यों का ऐलान कर दिया है। ये टीम 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपना फाइनल मुकाबला खेलेगी। सेलेक्टर्स ने जिस टीम का ऐलान किया है उसमें 5 तेज गेंदबाजों, 3 स्पिनर, एक विकेटकीपर और 6 बल्लेबाजों को जगह दी गई है। टीम में दो बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। मिडिल आर्डर के बेहतरीन बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका नहीं दिया गया है। श्रेयस की जगह एक पुराने खिलाड़ी की वापसी हुई है। यह पुराना खिलाड़ी आईपीएल के 16 वें सीजन में धमाल मचा रहा है।

ICC ने World Test Championship 2023 फाइनल की तारीख का किया ऐलान, द ओवल में  खेला जाएगा मुकाबला - ICC announces schedule of world test championship 2023  final to be played at the oval

सेलेक्टर्स ने ईशान किशन को पूरी तरह से किया नजरअंदाज

इसके साथ टीम में सिर्फ एक विकेटकीपर बल्लेबाज को जगह दी गई है। इससे लगभग ये तय लग रहा है कि शायद केएल राहुल को ही विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालने को कहा जाए। हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि श्रेयस अय्यर की जगह सूर्या को न क्यो हुए क्यों एक पूर्व बल्लेबाज को जगह दी गई है। साथ ही ये भी बताएंगे कि ईशान किशन को पूरी तरह से सेलेक्टर्स ने क्यों नजर अंदाज कर दिया है।

Ishan Kishan, MI vs RCB: मुंबई के विकेटकीपर ईशान किशन को आंख के पास लगी चोट  - ipl 2018 mi vs rcb ishan kishan injured in match hit by hardik pandya -  Navbharat Times

World Test Championship के लिए सेलेक्टर्स ने जिस टीम का ऐलान किया है उसमें टीम के स्थाई बल्लेबाजों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सलामी जोड़ी के रुप में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में खेलने उतरेगी। टीम के दिग्गज टेस्ट प्लेयर चेतेश्वर पुजारा और स्टार बल्लेबाज तीसरे और चैथे नंबर पर खेलने आएंगे। पांचवें नंबर पर केएल राहुल को जगह दी गई है।

आईपीएल में खामोश बल्ले ने छीनी टेस्ट में जगह

हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलेंगे या फिर सिर्फ बल्लेबाज के रुप में होंगे। वैसे ये फैैसला कप्तान रोहित शर्मा पर छोड़ा गया है। इसके लिए टीम में सिर्फ एक विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को जगह दी गई है। हालांकि टीम में ईशान किशन का पत्ता पूरी तरह से काट दिया गया है। ईशान किशन को सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में जगह दी थी लेकिन वो कुछ खास नहीं कर सके थे। इसके बाद अब आईपीएल में उनका बल्ला खामोश है, जिससे उसको टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Whatever he says, you listen" - Ajinkya Rahane's huge praise for MS Dhoni's  captaincy after his fiery batting in IPL 2023

एमएस धोनी की टिप्स से  बल्लेबाजी शैली में बदलाव

सेलेक्टर्स ने छटे बल्लेबाज के रुप में श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार को मौका न देते हुए आईपीएल में धमाल मचाने वाले अंजिक्य रहाणे की वापसी कराई है। 15 माह पहले अंजिक्य रहाणे को खराब फार्म के चलते बाहर कर दिया था लेकिन इस सीजन में जिस अंदाज में अंजिक्य रहाणे बैटिंग कर रहे हैं उसको देखते हुए उनकी वापसी हुई है। माना जा रहा है कि ये पूर्व कप्तान एमएस धोनी का कमाल है। हमेशा सुस्त बैटिंग के लिए जाने जाने वाले अंजिक्य रहाणे ने इस सीजन में धमाकेदार बल्लेबाजी की है।

खुद अंजिक्य रहाणे ने इस बात को बताया है कि एमएस धोनी की टिप्स से उनकी बल्लेबाजी शैली में बदलाव आया है और वापसी हुई है। बता दें कि अंजिक्य रहाणे ने आईपीएल- 2023 में 199 की स्ट्राइक रेट से 209 रन बनाए हैं।

Ajay Jadeja Says About Difference Between Axar Patel And Ravindra Jadeja  Team India | पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने की Jadeja और अक्षर की तुलना, बताया  Team India के लिए कौन है बेहतर

 मैदान पर एक साथ दिखेंगे जडेजा और अक्षर

वैसे तो सेलेक्टर्स ने गेंदबाजी डिपाट्रमेंट में पांच तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर को जगह दी है लेकिन तेज गेंदबाजी का अहम जिम्मा सिराज और शमी पर ही होगा। अगर पिच फास्ट गेंद बाजों के लिए मददगार हुई तो जयदेव और उमेश में किसी एक को मौका दिया जाएगा। स्पिन गेंदबाजों में रविचंद्र अश्विन के अलावा अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा में से किसी एक को मौका मिलेगा। अगर पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार हुई तो जडेजा और अक्षर दोनों मैदान पर एक साथ दिखेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button