अडानी मामले में घेरे में आए आठ विदेशी फंडों में से छह बंद !

ओसीसीआरपी ने दावा किया कि यह किसी सरकारी-सूचीबद्ध कंपनी में प्रमोटर द्वारा रखे जाने वाले शेयरों की अधिकतम संख्या की ऊपरी सीमा का उल्लंघन है। 

बरमूडा और मॉरीशस की कई कंपनियां जिनका इस्तेमाल कथित तौर पर अडानी की सूचीबद्ध कंपनियों में शेयर खरीदने के लिए किया गया था और अडानी के साथियों के पीछे थीं, बंद हो गई हैं।

The Web - From Hiring New York-Based Law Firm Wachtell To Grant Thornton For Audit, What Is Adani's Gameplan? As His Entire Family Run Conglomerate Gears Up For The Biggest Battle Of

अखबार मिंट ने बताया कि आठ में से छह कंपनियां बंद हो गई हैं। इसका पता उस देश की रेगुलेटरी फाइलिंग से चलता है।  इससे निश्चित रूप से सेबी का काम मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि यह समझना बहुत मुश्किल हो जाएगा कि इन सभी निवेशों के पीछे कौन है।

Deloitte Flags Adani Ports Deals, Cites Need for Review - Bloomberg

कुछ दिन पहले, संगठित अपराध और भ्रष्टाचार रिपोर्टिंग प्रोजेक्ट (ओसीसीआरपी) ने दावा किया था कि अदानी से जुड़े लोगों के पास समूह इकाई के कई स्टॉक हैं। ओसीसीआरपी ने दावा किया कि यह किसी सरकारी-सूचीबद्ध कंपनी में प्रमोटर द्वारा रखे जाने वाले शेयरों की अधिकतम संख्या की ऊपरी सीमा का उल्लंघन है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button