माँ ने कराई जबरन पैसो के लिए नाबालिक बेटी की शादी !

ताज्जुब की बात तो ये है की लड़की नाबालिक है और उसकी जबरन शादी उसकी माँ ने कराई जैसे ही मामला पिता को पता चला उसने पत्नी के खिलाफ तुरंत FIR दर्ज कराई।

पैसो का लालच बहुत बुरा होता है इस कलियुग के समय में तो पैसो के लिए सागा भाई भाई का दुश्मन हो जाता है और शादी में पैसो की कितनी जरूरत पड़ती है। ये तो सभी को पता ही होगा। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से एक मामला सामने आया जहा एक माँ अपनी बेटी की शादी सिर्फ पैसो के लिए कर देती है और ताज्जुब की बात तो ये है की लड़की नाबालिक है और उसकी जबरन शादी उसकी माँ ने कराई जैसे ही मामला पिता को पता चला उसने पत्नी के खिलाफ तुरंत FIR दर्ज कराई।

13 Muslim Wedding Rituals and Ceremonies You Should Know About – OYO  Hotels: Travel Blog

नाबालिक बेटी की जबरन कराई शादी

पिता की शिकायत पर पुलिस एक्शन में आई और सभी आरोपियों के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम समेत संगीन धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। थाना पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित मुझा खुर्द गांव में रहने वाले अकील खा का आरोप है कि बीते 4 जून को उसकी नाबालिग बेटी का निकाह करा दिया गया। ये शादी बंद कमरे में बिना रिश्तेदारों के बुलाए कराई गई. इस बात की जानकारी उन्हें तब लगी जब उनकी बेटी के निकाह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

14 Muslim Wedding Culture and Traditions - GetEthnic.com

बंद कमरे में हुई शादी, ऐसे हुआ खुलासा

पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में पिता की तहरीर के आधार पर बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पूरे मामले की जानकारी लगते ही चाइल्ड हेल्प लाइन को भी पुलिस ने सूचित किया है जिसके बाद प्रोबेशन विभाग भी बाल विवाह कराने वालों के विरुद्ध कार्रवाई में जुट गया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button