हरियाणा में कल नहीं खुलेंगे स्कूल !

सरकार की तरफ से जारी अधिसूचना में कहा गया यह अधिसूचित किया जाता है कि हरियाणा सरकार के अधीन विभागों/बोर्डों/निगमों, शैक्षणिक और अन्य संस्थानों में छह सितंबर के बजाय सात सितंबर 2023 को ‘जन्माष्टमी’ पर्व के कारण राजपत्रित अवकाश मनाया जाएगा।

जन्माष्टमी का उत्सव इस साल काफी धूम धाम से मनाया जायेगा और साथ ही इस साल ये भी चिंता का विषय है की जन्माष्टमी कब मनाई जाएगी कब नहीं। लेकिन ऐसा माना जा रहा है की 6 सितंबर को मनाया जायेगा क्योकि इस दिन रोहणी नक्षत्र भी है जिस समय श्री कृष्णा पैदा हुए थे। तो वही कुछ लोग 7 तरीक को मनाएंगे सरकारी संस्थानों की छुट्टी भी होगी साथ ही स्कूलों में भी 7 तरीक को ही छुट्टी दी जा रही है। सरकार की तरफ से जारी अधिसूचना में कहा गया यह अधिसूचित किया जाता है कि हरियाणा सरकार के अधीन विभागों/बोर्डों/निगमों, शैक्षणिक और अन्य संस्थानों में छह सितंबर के बजाय सात सितंबर 2023 को ‘जन्माष्टमी’ पर्व के कारण राजपत्रित अवकाश मनाया जाएगा।

School Holiday 2023: रक्षाबंधन पर क्या आपका स्कूल भी रहेगा बंद? यहां देखें  लेटेस्ट अपडेट

7 तरीक को मनाई जाएगी जन्माष्टमी

पूर्व अधिसूचना 16 दिसंबर 2022 को जारी की गई थी। आपको बता दें कि कई राज्यों में 6 या 7 सितंबर 2023 को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है। कई राज्यों में 6 या 7 सितंबर को स्कूल बंद रहेंगे। वहीं, बिहार में कल 6 सितंबर को स्कूल बंद रहेंगे। वहीं हरियाणा सरकार द्वारा जारी किए अधिसूचना के बाद प्रदेश भर के कर्मियों के मन में बनी असमंजस खत्म हो गई है। भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को हुआ था।

Happy Janmashtami Wishes, Quotes & Message in Hindi | कृष्ण जन्माष्टमी  विशेज, कोट्स, मैसेज, इमेज, ग्रीटिंग्स, स्टेटस | janmashtami 2023 wishes  messages quotes whatsapp and facebook status | HerZindagi

हरियाणा सरकार द्वारा जारी किए अधिसूचना

इस दिन उनका जन्मदिन जन्माष्टमी के रूप में मनाया जाता है। भगवान श्रीकृष्ण रोहिणी नक्षत्र में प्रकट हुए थे, उनके जन्मदिन पर रोहिणी नक्षत्र भी मनाया जाता है। लेकिन इस जन्माष्टमी की तारीख को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई।कहीं 6 सितंबर को तो कही 7 सितंबर को जन्माष्टमी मनाई जा रही है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button