यूपी में सात 7 सीनियर IPS के तबादले, देखे किसकी हुआ कहाँ पोस्टिंग !

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने नए साल पर एक बार फिर पुलिस विभाग में फेरबदल किया है। साल के पहले दिन सोमवार को सात वरिष्ठ IPSअधिकारियों का तबादला कर दिया गया है

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने नए साल पर एक बार फिर पुलिस विभाग में फेरबदल किया है। साल के पहले दिन सोमवार को सात वरिष्ठ IPS अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है इनमें कानपुर के पुलिस कमिश्नर आरके स्वर्णकार भी हैं। दरअसल, कानपुर के पुलिस कमिश्नर आरके स्वर्णकार को हटा दिया गया है। उनकी जगह अखिल कुमार को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।

ips-transfer

स्वर्णकार को एडीजी एपीटीसी सीतापुर बनाया गया

बताया जा रहा है कि आरके स्वर्णकार की शिकायत काफी दिनों से मिल रही थी, यूपी सरकार ने पुलिस विभाग में फेरबदल करते हुए सात अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया है। इन्हीं में से एक हैं कानपुर के विवादित सीपी आरके स्वर्णकार, जो पहले भी कई विवादों में रह चुके हैं और उन पर जनता से दुर्व्यवहार के आरोप लगे थे। गोरखपुर के अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार को आरके स्वर्णकार की जगह कानपुर का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया है, जबकि स्वर्णकार को एडीजी एपीटीसी सीतापुर बनाया गया है।

34 आईपीएस अफसरों के प्रमोशन का आदेश जारी

वहीं, सुजीत पांडे को एडीजी पीएसी बनाया गया है। सुजीत पांडे अब लखनऊ एडीजी पीएसी बन गए हैं। एडीजी जोन मेरठ राजीव सब्बरवाल को भी हटा दिया गया है। सब्बरवाल को पुलिस अकादमी मुरादाबाद का एडीजी बनाया गया है। उनकी जगह आईपीएस ध्रुवकांत ठाकुर को लिया गया, जिन्हें लंबे समय बाद 1994 में बेच दिया गया था। उन्हें मेरठ जोन की जिम्मेदारी दी गई है, ठाकुर अब मेरठ एडीजी जोन का कार्यभार संभालेंगे।मालूम हो कि पिछले हफ्ते यूपी के 34 आईपीएस अफसरों के प्रमोशन का आदेश जारी हुआ था। जिसमें स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का प्रमोशन आदेश जारी किया गया। वह एक जनवरी को डीजी बने थे।

अशोक कुमार सिंह पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष

जिन 34 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन दिया गया है, वे सभी 2009 और 2010 बैच के अधिकारी हैं। प्रमोशन के बाद जल्द ही उनका पोस्टिंग ऑर्डर जारी किया जाएगा। उनके अलावा लखनऊ के अपर पुलिस महानिदेशक पीएसी केएस प्रताप कुमार को एडीजी गोरखपुर बनाया गया है। अशोक कुमार सिंह पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष बन गये हैं। इन सभी को तत्काल प्रभाव से नई जिम्मेदारी संभालने के निर्देश दिए गए हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

.

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button