संजय राउत जेल जाएंगे या झेल जाएंगे

जानिए किसके है संजय राउत के घर में मिले 11 लाख

महाराष्ट्र में उद्धव की सरकार गयी उनके मंत्रियों से मंत्री पद छिना और अब एक एक कर जो भ्रस्टाचार शिवसेना सरकार में चल रहे थे . उसकी पोल खुल रही है। जी हाँ उद्धव सरकार में मंत्री संजय राउत एक घोटाले में फंसते हुए नजर आ रहे है और फ़िलहाल ED ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया था. ईडी की एक टीम ने पात्रा चॉल घोटाला में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 31 जुलाई को मुंबई के भांडुप में संजय राउत के घर पर छापा मारा . घर की तलाशी ली गयी और संजय राउत के घर से 11.5 लाख रुपए मिले जिसके बाद ईडी ने संजय राउत से पूछताछ के लिए समन भेजा दिया .

27 जुलाई को भी किया गया तलब –

इससे पहले ईडी ने राउत के खिलाफ कई समन जारी किए थे, उन्हें 27 जुलाई को भी तलब किया गया था लेकिन वह हाजिर नहीं हुए. लेकिन इस कहानी में मोड़ तब आया जब ईडी द्वारा गिरफ्तार संजय राउत के घर मिले 11.50 लाख रुपये को लेकर उनके भाई सुनील रावत ने बड़ा दावा किया। संजय के भाई सुनील ने कहा कि ये राशि शिवसैनिकों के अयोध्या दौरे के लिए रखी गई थी। गौरतलब है की मिले नोटों के बंडल पर एकनाथ शिंदे भी लिखा था जो कई सवाल खड़े करता है । वहीँ घोटाले में राउत की पत्नी वर्षा राउत का भी नाम आया है.

लेकिन शिवसेना सांसद राउत लगातार अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार कर रहे हैं. राउत से ED करीब 9 घंटे की पूछताछ हो चुकी है और इसी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था गिरफ्तारी के बाद राउत ने कहा कि आप उसे हरा नहीं सकते, जो कभी हार नहीं मानता है. राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा की उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है और आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए निशाना बनाया जा रहा है.

संजय राउत ने ईडी की कार्रवाई के कुछ ही देर बाद ट्वीट कर लिखा ‘‘मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की सौगंध खाता हूं कि मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं है.’’ उन्होंने लिखा, ‘‘मैं मर जाऊंगा, लेकिन शिवसेना का साथ नहीं छोडूंगा.’’

एकनाथ शिंदे का हमला-

वहीँ एकनाथ शिंदे की गिरफ़्तारी पर महाराष्ट्र के सीएम और संजय राउत के पूर्व साथी एक नाथ शिंदे ने भी बड़ा बयान दिया है एक नाथ शिंदे ने कहा कि रोज सुबह आठ बजे बजने वाला भोंपू तो अब अंदर गया। इससे पहले भी एकनाथ शिंदे ने बयान देते हुए कहा था की कि राउत ने घोषणा की है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। यदि ऐसा है तो जांच से डर क्यों रहे हैं? इसे होने दीजिए। यदि बेकसूर हैं तो किस बात का डर है?

गौरतलब है की संजय राउत की गिरफ़्तारी से राजनीतिक उठा पटक महाराष्ट्र में एक बार फिर तेज हो गयी है। और ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा की संजय राउत जेल जाएंगे या फिर ED की पूछताछ को जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button