South Connection In Salman Khan Upcoming Film: साउथ के रंग में रंगे सलमान खान, बॉलीवुड को मिली एक नयी राह !

सलमान खान बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के संगम में डुबकी लगाने के लिए भी तैयार हैं। 'किसी का भाई किसी की जान' के ये तत्व इसी ओर इशारा करते हैं।

सलमान खान बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के संगम में डुबकी लगाने के लिए भी तैयार हैं। ‘किसी का भाई किसी की जान’ के ये तत्व इसी ओर इशारा करते हैं।

दरअसल दर्शकों की बजाय टेस्ट और पसंद को ध्यान में रखते हुए बॉलीवुड मेकर्स ने खुद को तैयार किया है। करण जौहर ने इस सीरीज की शुरुआत ‘बाहुबली’ से की थी। अब तमाम बड़े सितारे अजय देवगन और अक्षय कुमार साउथ फिल्मों के रीमेक और कहानियों पर लगातार काम कर रहे हैं।

बॉलीवुड का बुरा दौर

शाहरुख खान भी फिल्म ‘जवान’ के जरिए इस दिशा में कदम बढ़ा चुके हैं। अल्लू अर्जुन ‘जवान’ में कैमियो करते नजर आ सकते हैं। और अब इस लिस्ट में सलमान खान भी शामिल होते नजर आ रहे हैं। वैसे तो सलमान की पिछली कुछ फिल्में साउथ की कई फिल्मों की रीमेक रही हैं, लेकिन ‘किसी का भाई किसी की जान’ में वह साउथ के कल्चर, कॉन्सेप्ट और कहानी के ज्यादा करीब नजर आते हैं। लगातार खराब कंटेंट से जूझ रहे बॉलीवुड को बॉयकॉट कहना दक्षिण से जुड़कर अच्छा करने का बेहतर फॉर्मूला लगता है।

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की तरफ झुकाव क्यों?

दरअसल, एसएस राजामौली की ‘बाहुबली’ के बाद साउथ फिल्मों का क्रेज केवल डबिंग फिल्मों तक ही सीमित नहीं है। पिछले कुछ सालों में सिनेमाघरों में बड़े पैमाने पर साउथ फिल्मों का दबदबा देखा जा रहा है।  ‘बाहुबली’ की अपार सफलता के बाद ‘आरआरआर’, ‘पुष्पा’, ‘केजीएफ’, ‘कांतारा’, ‘पोन्नियां सेल्वम’, ‘दृश्यम 2’, ‘दशहरा’ जैसी कई फिल्मों ने देशव्यापी सफलता हासिल की। ये सिर्फ एक उद्योग या भाषा की फिल्में नहीं हैं। इसी के साथ साउथ स्टार्स की दीवानगी ने बॉलीवुड या यूं कहें कि हिंदी फिल्म मेकर्स को उन्हें अपनी फिल्मों में लेने और उनके साथ काम करने पर मजबूर कर दिया।

अब जब सलमान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ का ट्रेलर रिलीज हुआ है तो हर चर्चा से यही निकल रहा है कि फिल्म हिंदी में जरूर है लेकिन सब कुछ साउथ फिल्म इंडस्ट्री के हिसाब से है। इसे साबित करने वाले एक नहीं बल्कि कई कारक हैं,

https://www.instagram.com/reel/Cq21CuPoj-y/?utm_source=ig_web_copy_link

‘किसी का भाई किसी की जान’ लेकर आ रहे हैं। फिल्म ईद के खास मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

पूजा हेगड़े – दक्षिण के चेहरे पर दांव

पूजा हेगड़े ‘किसी का भाई किसी की जान’ की मुख्य अभिनेत्री हैं। पूजा बॉलीवुड से ज्यादा साउथ में एक्टिव हैं। जितना प्यार और शोहरत उन्हें साउथ से मिली उतनी बॉलीवुड में उन्हें नहीं मिल पाई है। यही वजह है कि आज पूजा की पहचान फैन्स के बीच साउथ एक्ट्रेस के तौर पर ज्यादा है। पूजा हेगड़े को किसी का भाई किसी की जान में काफी स्क्रीन स्पेस मिला है। फिल्म की पूरी कहानी उन्हीं के इर्द-गिर्द घूमती है। वह सलमान के साथ रोमांस करती नजर आएंगी। ट्रेलर देखकर ऐसा ही लगता है।

दग्गुबती वेंकटेश की भी अहम भूमिका है

फिल्म में साउथ के हिट एक्टर दग्गुबाती वेंकटेश भी अहम रोल में हैं। वह फिल्म में पूजा हेगड़े के भाई बने हैं। फिल्म में सलमान के साथ उनके खट्टे-मीठे रिश्ते देखने को मिलेंगे।

राम चरण का कैमियो पकड़ेगा?

राम चरण साउथ के सुपरस्टार हैं। उनकी फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू नटू’ को ऑस्कर अवॉर्ड भी मिल चुका है। सलमान की इस फिल्म में राम चरण का कैमियो भी है। वह फिल्म के गाने ‘येंतम्मा’ में अपने डांसिंग मूव्स से प्रभावित करते नजर आ रहे हैं। उनकी एंट्री गाने को हाइप दे रही है।आपको बता दें कि सलमान ने राम चरण के पिता यानी चिरंजीवी की फिल्म ‘गॉडफादर’ में भी भूमिका निभाई थी।

दक्षिण संस्कृति पर आधारित कहानी

फिल्म की कहानी की बात करें तो यह एक लव स्टोरी है। एक्शन-ड्रामा-रोमांस-डांस सब कुछ इसमें भरपूर है। फिल्म में पूजा हेगड़े को साउथ से दिखाया गया है। साउथ कल्चर को बहुत अच्छे से अपनाया गया है। इसकी एक झलक फिल्म के गानों में देखने को मिली है। गाने को बड़े पैमाने पर शूट किया गया है। येंतम्मा सॉन्ग में साउथ का पूरा रूपांतरण है। ड्रेस भी साउथ से ली गई है। सलमान को धोती पहनकर डांस करते देखा गया है।

अब बस फैंस को फिल्म का इंतजार है। देखना होगा कि सलमान इस फिल्म के साथ बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बना पाते हैं या नहीं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button