“मरना है तो मर जाऊंगा”, संजय दत्त दिल दहला देने वाली घटना के बारे में…

संजय दत्त बॉलीवुड के सबसे मशहूर अभिनेताओं में से एक हैं। उन्हें मुन्ना भाई एमबीबीएस, वास्तव, खलनायक और अन्य जैसी विभिन्न ब्लॉकबस्टर फिल्मों...

संजय दत्त बॉलीवुड के सबसे मशहूर अभिनेताओं में से एक हैं। उन्हें मुन्ना भाई एमबीबीएस, वास्तव, खलनायक और अन्य जैसी विभिन्न ब्लॉकबस्टर फिल्मों में दिखाया गया है। संजय अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे। संजय को अगस्त 2020 में फेफड़े के कैंसर के चरण 4 का पता चला था।

संजय दत्त ने एक इवेंट में कैंसर के साथ अपनी जर्नी के बारे में बात की। अभिनेता याद करते हैं कि उन्हें अपने कैंसर के बारे में पता नहीं है। उन्होंने कहा, “मेरी पीठ में दर्द था और गर्म पानी की बोतल और दर्द निवारक दवाओं से इलाज किया गया, जब तक कि एक दिन मैं सांस नहीं ले पाया। मुझे अस्पताल ले जाया गया लेकिन बात यह थी कि कैंसर की खबर मुझे ठीक से नहीं बताई गई थी।” उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी, परिवार या बहनें उनके आसपास नहीं थीं। उन्होंने कहा, “मैं अकेला था और अचानक एक आदमी आता है और मुझसे कहता है ‘तुम्हें कैंसर है’।”

संजय दत्त याद करते हैं कि उनकी पत्नी दुबई में थीं, इसलिए वह प्रिया दत्त थीं जो उनके पास गईं। उन्होंने कहा, “मेरी पहली प्रतिक्रिया यह थी कि, एक बार जब आप ऐसा कुछ सुनते हैं, तो आपका पूरा जीवन आप पर प्रतिबिंबित होता है। मेरे परिवार में कैंसर का इतिहास रहा है। मेरी माँ की मृत्यु अग्नाशय के कैंसर से हुई, मेरी पत्नी की मृत्यु मस्तिष्क कैंसर से हुई।

 

इसलिए , मैंने जो पहली बात कही, वह यह थी कि, मैं कीमोथेरेपी नहीं लेना चाहता। अगर मुझे मरना है, तो मैं बस मर जाऊंगा लेकिन मुझे कोई इलाज नहीं चाहिए।”

अभिनेता ने यह भी खुलासा किया कि ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने उन्हें डॉक्टर सेवांत लिमये का सुझाव दिया था। उन्होंने कहा, “मैंने अपने आसपास अपने परिवार को टूटते देखा और मैंने एक रात फैसला किया कि अगर मैं बीमार पड़ूंगा या टूटूंगा तो वे बीमार पड़ेंगे और टूट जाएंगे। इसलिए, मैंने इससे लड़ने का फैसला किया। मुन्ना भाई एमबीबीएस अभिनेता ने कहा हालाँकि बहुत से लोग इसे छिपाते हैं, उसने इसके बारे में बोलना चुना, यहाँ तक कि अपने करियर की कीमत पर भी ताकि वह ज़रूरतमंद लोगों की मदद कर सके।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button