WORLDCUP SEMIFINAL: धोनी का बदला लेने को तैयार रोहित शर्मा !

यह डायलॉग बॉलीवुड का मशहूर डायलॉग है, लेकिन फिलहाल यह टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पर बखूबी लागू हो रहा है।

बाप का…दादा का…भाई का…सबका बदला लेगा ये तेरा फैजल…यह डायलॉग बॉलीवुड का मशहूर डायलॉग है, लेकिन फिलहाल यह टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पर बखूबी लागू हो रहा है। वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की शुरुआत से ही टीम इंडिया फॉर्म में है।

वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) में अब तक टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारी है। सभी मैच जीत लिए गए हैं। टीम इंडिया धमाकेदार अंदाज में सेमीफाइनल (वर्ल्ड कप सेमीफाइनल) में प्रवेश कर चुकी है। अब यह लगभग तय है कि सेमीफाइनल में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टक्कर होगी।

World Cup 2023 Semifinal Scenario: क्यों सभी 6 मैच जीतने के बावजूद भारत  सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा? किसका दावा मजबूत - World cup 2023 semifinal  scenario india not qualify now for match

सेमीफाइनल मुकाबला लगभग तय

न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबला लगभग तय हो चुका था और सभी भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के मन में कुछ खट्टी-मीठी यादें ताजा हो गईं। हर किसी के मन में 2019 में धोनी के रन आउट की कड़वी यादें जाग उठी हैं। मैनचेस्टर में 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से हार मिली थी।

India vs New zealand ICC World Cup 2019 1st semifinal at Old Trafford  Manchester here is how india can make into the final without winning match  against new zealand - INDvNZ ICC

फैंस के मन में पुरानी यादें ताजा

टीम इंडिया के अब तक धमाकेदार प्रदर्शन के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने से फैंस काफी खुश हैं। ऐसे में सेमीफाइनल मैच न्यूजीलैंड के साथ खेला जाएगा ये सुनकर फैंस के मन में पुरानी यादें ताजा हो गई हैं। हर भारतीय क्रिकेट फैन के मन में यह बात घूम रही है कि ‘धोनी का, 2019 का, मैनचेस्टर का, सबका बदला हमारा रोहित लेगा’।

इस साल भारतीय क्रिकेट टीम पिछले विश्व कप के मुकाबले काफी मजबूत स्थिति में है। टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी पूरे फॉर्म में है. कप्तान रोहित, विराट कोहली, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल दमदार बैटिंग फॉर्म में हैं। ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा भी गेंद और बल्ले से अपना कमाल दिखा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड को हरा दिया है। अब एक बार फिर सेमीफाइनल में भारत न्यूजीलैंड को धूल चटाने के लिए तैयार है।

दिवाली के बाद 15 नवंबर को सेमीफाइनल

वहीं, तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमरा फॉर्म में हैं। इसके अलावा स्पिनर कुलदीप यादव और जडेजा का भी अच्छा साथ मिल रहा है. ऐसे में न्यूजीलैंड को इस बार काफी सावधान रहना होगा। ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने 274 रनों के लक्ष्य को 48 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। यह मैच धर्मशाला में खेला गया था। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम को दिवाली के बाद 15 नवंबर को सेमीफाइनल मैच खेलना है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। खास बात यह है कि वानखेड़े रोहित का घरेलू मैदान है। इसी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने वानखेड़े में श्रीलंका को 55 रन पर समेटकर 302 रन से हराया था। ऐसे में दिवाली के बाद रोहित के पास दुश्मन को हराने का बेहतरीन मौका होगा।

विश्व कप सेमीफाइनल का समीकरण

पहला सेमी फ़ाइनल टीम भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (जब तक पाकिस्तान कोई चमत्कार न कर दे) – मुंबई (वानखेड़े स्टेडियम) – 15 नवंबर
दूसरा सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया – कोलकाता (ईडन गार्डन्स) – 16 नवंबर

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड की टीम

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रित बुमरा, शुबमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जड़ेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन और शार्दुल ठाकुर

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उप-कप्तान/विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर। ईश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button