IND vs IRE: राष्ट्रीय टीम के लिए रिंकू सिंह का पहला दौरा, नहीं रोक पाए अपना उत्साह !

अलीगढ़ के रिंकू आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं। और इसके साथ ही केकेआर स्टार का लंबे समय का सपना पूरा हो सकता है।

आख़िरकार सपना सच हो गया। आंखों में एक ही सपना लिए रिंकू सिंह ने तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद क्रिकेट खेलना जारी रखा। और वह सपना हकीकत बनने जा रहा है। मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस पर उन्होंने टीम इंडिया के साथ अपने सपनों को पूरा करने के लिए उड़ान भरी। खबरों के मुताबिक, अलीगढ़ के रिंकू आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं। और इसके साथ ही केकेआर स्टार का लंबे समय का सपना पूरा हो सकता है।

हाल ही में रिंकू ने अपनी फ्लाइट की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की और कैप्शन दिया, ‘जब सपने सच होते हैं। टीम इंडिया के लिए मेरा पहला दौरा। भारतीय क्रिकेट टीम के साथ आयरलैंड जा रहा हूं।” तस्वीर में रिंकू की आंखें उत्साह से भरी हैं।

15 अगस्त पर दूसरे देश के लिए रवाना हुई Team India, रिंकू सिंह-जितेश शर्मा  से लेकर इन युवाओं ने एयरपोर्ट पर बिखेरा जलवा

रिंकू को पहली बार एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में मौका मिला।

पिछले आईपीएल में केकेआर के लिए रिंकू के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद कई लोगों ने सोचा था कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मौका मिल सकता है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। इससे केकेआर का सितारा थोड़ा टूट गया  हालाँकि, उन्हें भारतीय टीम में मौके के लिए ज्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ा। रिंकू को पहली बार आगामी एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में मौका मिला। इसके बाद उन्हें आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली टीम में मौका दिया गया। उस सीरीज को खेलने के लिए रिंकू मंगलवार को भारतीय टीम के साथ डबलिन के लिए रवाना हो गए।

रिंकू का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था। आईपीएल के पहले तीन सीज़न में उन्होंने कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ा। उनके पास सिर्फ 77 रन ही थे. उन्होंने 2021 सीजन में एक भी मैच नहीं खेला। उन्होंने 2022 आईपीएल के दूसरे चरण में कुछ कैमियो पारियां खेलीं। लेकिन 2023 के आईपीएल में उनकी किस्मत बदल गई।

केकेआर के हीरो रिंकू

रिंकू ने खुद को गेम-चेंजर साबित किया। विशेष रूप से, रिंकू ने अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल मैच में आखिरी ओवर की आखिरी पांच गेंदों पर छक्का लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स को करीबी जीत दिलाई। उस पारी में उन्होंने क्रिकेट जगत का ध्यान खींचा। इसके बाद रिंकू केकेआर के हीरो बन गए। उन्होंने 2023 आईपीएल में 149.53 की स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए।

चोट से उबरने के बाद जसप्रीत बुमराह ने दौरे की टीम में वापसी की है। उनके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा वापसी कर रहे हैं। बुमराह 11 महीने बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. वह इस दौरे में टीम का नेतृत्व करेंगे। रुतुराज गायकवाड़ टीम के उप-कप्तान हैं। दूसरी ओर, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, यशवी जयसवाल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और अबेश खान वेस्टइंडीज से सीधे आयरलैंड में टीम से जुड़ेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button