राहुल द्रविड़ ने WTC के पहले शुभमन गिल को लेकर कह दी बड़ी बात, जाने पूरा मामला !

दूसरी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मैच 7 जून से होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया लंदन के ओवल में आमने-सामने होंगे।

दूसरी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मैच 7 जून से होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया लंदन के ओवल में आमने-सामने होंगे। इस खिताबी मुकाबले से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की।

गिल की तारीफ करते हुए कहा कि वह हमेशा स्टार खिलाड़ी रहे। गिल ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और कम समय में अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल रहे। आईपीएल 2023 में उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी से ऑरेंज कैप अपने नाम की थी. उन्होंने टूर्नामेंट में तीन शतक और चार अर्धशतक की मदद से 890 रन बनाए।

coach rahul dravid responds on question of different indian captains in  formats|टीम इंडिया के अलग-अलग कप्तानों के सवाल पर कोच राहुल द्रविड़ ने दिया  बड़ा बयान | क्रिकेट News, Times Now

खेल को फिर से खेलना सभी खिलाड़ियों के लिए वास्तव में रोमांचक

यह डब्ल्यूटीसी का दूसरा फाइनल है। 2021 में जब पहले संस्करण का फाइनल खेला गया था, तब भारत न्यूजीलैंड से 8 विकेट से हार गया था। द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी 2023 फाइनल से पहले स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “इस खेल को फिर से खेलना सभी खिलाड़ियों के लिए वास्तव में रोमांचक है।” यहां पहुंचने में काफी मेहनत लगी है।

आप दो साल तक खेलते हो और उस दौरान आपको काफी टेस्ट सीरीज खेलनी होती है और नतीजे आपके पक्ष में होने चाहिए। इस खेल को खेलने का मौका निश्चित रूप से काबिले तारीफ है। टेस्ट क्रिकेट हमेशा से खास रहा है और इंग्लैंड में इसका काफी महत्व है।

Shubman Gill, Mohammed Siraj nominated for ICC Player of the Month Award -  The Hindu

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पैठ मजबूत कर रहे

इस दौरान राहुल द्रविड़ ने कहा, ”शुभमन हमेशा से स्टार खिलाड़ी रहे हैं.” जब मैंने उसे अंडर-19 के दिनों में देखा था तो वह क्लास प्लेयर था। जब वह अंडर-19 वर्ल्ड कप में आए तो उनमें एक खास खिलाड़ी की झलक दिखी। वह मेधावी था। वह कई सालों से टीम के साथ हैं। उसे कभी अंदर तो कभी बाहर रहना पड़ता था। वह अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पैठ मजबूत कर रहे हैं।

कुछ चोटों के बावजूद वह अब आगे बढ़ रहे हैं। उनके पास इस स्तर का अनुभव है। वह अब ज्यादा सहज महसूस करता है। उसके पास आत्मविश्वास और विश्वास है कि वह इस स्तर पर सफल हो सकता है। वह वास्तव में एक महान खिलाड़ी के रूप में विकसित हुआ है।

राहुल द्रविड़ ने डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल को लेकर बयान दिया है. खिताबी मुकाबले से पहले राहुल द्रविड़ ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि हमने पिछले कुछ सालों में आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है, इसका मतलब यह नहीं है कि हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली। उन्होंने कहा कि हम पिछले 5-6 साल में दमदार प्रदर्शन कर पाए हैं। लेकिन न सिर्फ ट्रॉफी जीत सके। राहुल द्रविड़ ने डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘

आप देख सकते हैं कि यह दो साल पहले का फाइनल है। ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतना और इंग्लैंड में सीरीज ड्रॉ कराना। पिछले 5 या 6 वर्षों में पूरी दुनिया में बहुत प्रतिस्पर्धी खेल देखे गए हैं। कुछ चीजें हैं जो कभी नहीं बदलेंगी, क्योंकि आपके पास आईसीसी ट्रॉफी नहीं है। इसका मतलब यह नहीं है कि हमने ट्रॉफी नहीं जीती, इसका मतलब यह नहीं है कि हम अच्छा नहीं खेले।’

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button