“देश के लिए चिंता का विषय धार्मिक ध्रुवीकरण”- वृंदा करात

अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने जोधपुर सांप्रदायिक झड़पों को लेकर दक्षिणपंथी संगठनों पर साधा निशाना

वृंदा करात जहांगीरपुरी में अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने वाले मामले में खूब चर्चा में रही। जब वो अतिक्रमण हटाओ अभियान रोकने का आदेश लेकर जहांगीरपुरी में उस जगह पर पहुंचीं जहां अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा था। हालाँकि अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने जोधपुर सांप्रदायिक झड़पों को लेकर दक्षिणपंथी संगठनों पर साधा निशाना और साथ ही उन पर धार्मिक ध्रुवीकरण का आरोप लगाया।

धर्म-जाति के आधार पर नहीं, सबूतों पर हो रही जहांगीरपुरी हिंसा की जांच – पुलिस कमिश्नर

बृंदा करात ने कहा:
वृंदा करात ने कहा कि, “यह बहुत चिंता का विषय है कि जहां सभी धर्मों के लोग हमारे देश की संस्कृति के सम्मान के आधार पर त्योहार मनाते थे, आज धार्मिक त्योहार सांप्रदायिक राजनीति का हथियार बन गए हैं। यह बहुत खतरनाक है। बात और जोधपुर इसका जीता-जागता उदाहरण है। अगर इस तरह की घटनाएं किसी झंडे के नाम पर हो सकती हैं, तो यह देश के लिए चिंता का विषय है और धार्मिक ध्रुवीकरण के नाम पर जो ताकतें अशांति फैलाने की कोशिश कर रही हैं, वे अपने एजेंडे में सफल हो रही हैं। यह बहुत खतरनाक है।” करात ने जोड़ा।

सूत्रों के अनुसार, इससे पहले दिन में, गृह मंत्रालय (एमएचए) ने मंगलवार को ईद समारोह शुरू होने से कुछ घंटे पहले राजस्थान के जोधपुर में हुई हिंसा पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button