PCB प्रमुख रमीज ने BCCI को दिखाए तेवर कहा – ‘भारत के बिना …. ‘

अगर पाकिस्तान को 2023 में एशिया कप की मेजबानी के अवसर से वंचित किया जाता है, तो पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप...

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने एक बार फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को लेकर तीखा बयान दिया है। उन्होंने दोहराया है कि अगर पाकिस्तान को 2023 में एशिया कप की मेजबानी के अवसर से वंचित किया जाता है, तो पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप का बहिष्कार कर सकता है। हालांकि, रमीज राजा ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि दोनों देश फिर से एक-दूसरे की मेजबानी करें।

आपको बता दें कि दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच अक्टूबर में तनाव तब शुरू हुआ था जब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। उन्होंने इस कार्यक्रम को तटस्थ स्थान पर आयोजित करने की बात भी कही थी। इसके जवाब में, पीसीबी ने अगले साल एशिया कप के बाद होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से हटने की धमकी दी थी।

रमीज राजा ने शनिवार को कहा, ‘हम वास्तव में वहां नहीं जाना चाहते हैं, लेकिन यह सिर्फ इतना है कि प्रशंसक चाहते हैं कि हम प्रतिक्रिया दें। भारत-पाकिस्तान को लेकर भारत के नैरेटिव से फैन्स पूरी तरह से नाराज हैं।’ रमीज ने यह भी दावा किया कि ‘हम कई सालों से भारत के बिना जीवित हैं। पाकिस्तान ने आंतरिक रूप से अर्थव्यवस्था के पैमाने को देखा है और हमने खुद को काफी अच्छे से बचाया है।’

हम विरोध करेंगे…

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल एथरटन के साथ बातचीत में रमीज राजा ने बीसीसीआई के रुख को अनुचित बताया और कहा कि पीसीबी एशिया कप के आयोजन स्थल में बदलाव का विरोध करेगा।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि सरकार की एक नीति है और मुझे नहीं पता कि वे आएंगे या नहीं। एशिया कप प्रशंसकों के लिए बहुत मायने रखता है, यह एक बहु-देशीय प्रतियोगिता है। हम विरोध करेंगे। मैं भारत-पाकिस्तान मैच के पक्ष में हूं, ये मैंने ऑन रिकॉर्ड कहा है।’

आपको बता दें कि पाकिस्तान के आतंकवाद समर्थक रवैये के चलते भारत वहां जाकर क्रिकेट खेलने से साफ इनकार कर रहा है। यहां तक कि शाहिद अफरीदी और शोएब अख्तर जैसे पाकिस्तानी खिलाड़ी भी आतंकियों की भाषा बोलते देखे गए हैं। ऐसे में बीसीसीआई एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर रहा है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button