क्या दोहरा शतक लगाने के बाद ईशान किशन को टीम इंडिया में मिलेगी जगह?

युवा बल्लेबाज इशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में इतिहास रच दिया। इशान ने यहां वनडे क्रिकेट में 210 रन की पारी में दोहरा शतक जड़ा और....

युवा बल्लेबाज इशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में इतिहास रच दिया। इशान ने यहां वनडे क्रिकेट में 210 रन की पारी में दोहरा शतक जड़ा और ऐसा करने वाले वे चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए। कप्तान रोहित शर्मा के फिट नहीं होने की वजह से प्लेइंग-11 में जगह खाली हो गई थी। उनकी जगह इशान को मौका मिला और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। लेकिन, इसके साथ एक सवाल यह भी खड़ा हो गया है कि अब जब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज शुरू होगी। क्या ईशान किशन को मौका मिलेगा? क्या प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर पाएंगे ईशान किशन?

वनडे इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक…

ये सवाल इसलिए भी उठ रहा है क्योंकि वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी टीम इंडिया अब हर सीरीज में अपना पूरा दमखम दिखा रही है. इशान ने बांग्लादेश के खिलाफ 131 गेंदों में 210 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने सिर्फ 126 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया, जो वनडे इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक है।

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इस मैच के बाद सवाल उठाते हुए पूछा कि श्रीलंका सीरीज के लिए अब शिखर धवन कहां खड़े हैं? दिनेश कार्तिक ने कहा कि ईशान को अब टीम से बाहर रखना मुश्किल होगा, शुभमन गिल भी लगातार रन बना रहे हैं. अगर रोहित शर्मा की वापसी होती है तो किसी न किसी को बाहर बैठना ही पड़ेगा और ऐसे में सबसे आखिर में शिखर धवन ही हो सकते हैं।

बता दें, इशान किशन बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और अगर उनके लिए अंतिम एकादश में जगह बनती है तो वह बतौर विकेटकीपर खेल सकते हैं. सफेद गेंद के प्रारूप में ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर इसी तरह सवाल उठाया गया था क्योंकि उन्हें बांग्लादेश श्रृंखला से भी बाहर कर दिया गया था।

केएल राहुल को उनके स्थान पर विकेट रखने के लिए छोड़ दिया गया था। ऐसे में ईशान को विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह मिल सकती है और केएल राहुल बल्लेबाज के तौर पर ही खेल सकते हैं। आपको बता दें कि, टीम इंडिया को 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button