Asia cup 2022: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हरा कर फाइनल में बनाई अपनी जगह !

एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड के महा मुकाबले में पाकिस्तान ने फाइनल्स में अपनी जगह पक्की कर ली है। पाकिस्तान को यह मुकाम अफगानिस्तान को एक विकेट से हराकर प्राप्त हुआ।

एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड के महा मुकाबले में पाकिस्तान ने फाइनल्स में अपनी जगह पक्की कर ली है। पाकिस्तान को यह मुकाम अफगानिस्तान को एक विकेट से हराकर प्राप्त हुआ। पाकिस्तान ने टॉस जीत कर अफगानिस्तान को पहले बल्ले बाज़ी का मौका दिया जिसके बाद अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में कुल 129 रन बनाए थे। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 131 रन बना कर जीत के साथ साथ फाइनल में अपनी जगह भी पक्की की।

पाकिस्तान का फाइनल मुकाबला किसके साथ होगा ?

अफगानिस्तान का पाकिस्तान से हारने के बाद भारत का भी एशिया कप के फाइनल में पहुंचने का सपना खत्म हो गया है। अब टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार को सिर्फ औपचारिक मैच खेलेगा। वहीं एशिया कप का फाइनल मुकाबला की बात करे तो यह मैच श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 11 सितंबर को खेला जाएगा।

नसीम शाह ने आखिरी ओवर में पलटा सारा खेल

आखिरी में पाकिस्तान को जीत के लिए छह गेंद पर 11 रन चाहिए थे। तभी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने आखिरी ओवर में लगातार 2 छक्का लगाकर पूरा मैच ही पलट दिया। उन्होंने फजलहक फारूकी की शुरुआती दो गेदों पर छक्का लगाया और मैच खत्म कर दिया। वहीं बात करे बाकी खिलाडियों कि तो शादाब खान ने 36, इफ्तिखार अहमद ने 30 और मोहम्मद रिजवान ने 20 रन बनाए। नसीम शाह चार गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। बाबर आजम मैच में खाता खोले बिना आउट हुए। वहीं, नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए फखर जमान रनआउट हो गए। इफ्तिखार अहमद ने 33 गेंद में 30 रन की पारी खेली। लेकिन उन्हें फरीद अहमद ने इब्राहिम जादरान के हाथों कैच आउट करा दिया।

उसी के साथ अफगानिस्तान के प्लेयर्स की बात करे तो सबसे ज्यादा इब्राहिम जादरान ने 35 रन बनाए। रहमनुल्लाह गुरबाज ने 11 गेंद का सामना किया और 17 रन बनाए। गुरबाज के बल्ले से 11 गेंद में 17 रन निकला। हारिस रउफ और मोहम्मद हसनैन को 1-1 विकेट मिला। तो वहीं जजई ने 17 गेंद में 21 रन की पारी खेली।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button