क्या सफेद गेंद क्रिकेट से हटेंगे रोहित? चर्चा में बैठेगी BCCI !

इस बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अगले चार साल की योजना पर कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर से बातचीत करेगा। 

वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार का दर्द अभी भी कम नहीं हुआ है, इस बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अगले चार साल की योजना पर कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर से बातचीत करेगा।  यह बैठक रोहित के सफेद गेंद के भविष्य के बारे में स्पष्ट चर्चा के लिए बुलाई जा रही है। इसके अलावा भविष्य के लिए कप्तान बनाने पर भी चर्चा होगी।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाला हरवून मालिका जिंकली, तरीही Rohit Sharma ला 'या'  गोष्टीची खंत | Ind vs Aus 3rd T20 Rohit Sharma still sad with something  even after winning series against Australia |

लगभग 40 वर्ष के हो जाएंगे रोहित

सूत्रों के मुताबिक, रोहित ने चयनकर्ताओं को पहले ही बता दिया है कि उन्हें टी20 के लिए उनके नाम पर विचार न करने में कोई दिक्कत नहीं है। वहीं चयनकर्ता भी टी20 में युवाओं को मौका देने के इच्छुक हैं. हालांकि, रोहित अपने वनडे करियर को लेकर क्या फैसला लेंगे, इसे लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। 2027 में दक्षिण अफ्रीका में अगले एकदिवसीय विश्व कप तक रोहित लगभग 40 वर्ष के हो जाएंगे। अगला प्रमुख वनडे टूर्नामेंट 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी होगा, जो पाकिस्तान में आयोजित होने वाला है। भारत को शेष वर्ष में केवल छह एकदिवसीय मैच खेलने हैं।

Rohit Sharma, India vs West Indies 1st T20 : सामना जिंकला, तुफानी फलंदाजीही  केली तरी रोहित शर्माला सतावतंय 'या' गोष्टीचं दु:ख | Rohit Sharma is Upset  with this reason even after big

आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे की योजना

बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘रोहित ने वनडे वर्ल्ड कप से पहले कहा था कि अगर उन्हें टी20 टीम में शामिल नहीं किया जाता तो बेहतर होता। चयनकर्ता पिछले एक साल से टी20 में युवाओं पर भारी निवेश कर रहे हैं। वे अगले साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में युवाओं को खिलाने की रणनीति से नहीं हटेंगे। दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे मैच खेलेगा। वनडे टेस्ट खिलाड़ियों के लिए दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों से अभ्यस्त होने का एक अच्छा अवसर हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, बोर्ड और चयन समिति अगले आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे की योजना बनाएगी। एक और बड़ी चुनौती एक दीर्घकालिक कप्तान विकसित करना है।

श्रेयस अय्यर की टेस्ट टीम में वापसी

सूत्र ने दावा किया, ‘फिलहाल, ऐसा लगता है कि रोहित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अगले चक्र के लिए पूरी तरह से टेस्ट प्रारूप पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो 2025 तक चलेगा। लंबे प्रारूप के लिए एक कप्तान तैयार करना एजेंडे में एक प्रमुख मुद्दा होगा। हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के कारण चयनकर्ता वनडे विकल्प की तलाश कर सकते हैं।’ यही कारण है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन को नजरअंदाज कर दिया है।

चयनकर्ताओं की भी अजिंक्य रहाणे को रिटेन करने में कोई दिलचस्पी नहीं है. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए रहाणे को टीम में वापस लाया गया। लेकिन वह निराश हैं। सूत्र ने कहा, ‘चयन समिति बिल्कुल स्पष्ट है कि वे ऐसे खिलाड़ी तैयार करना चाहते हैं जो लंबे समय तक एक साथ खेल सकें। श्रेयस अय्यर की टेस्ट टीम में वापसी. और शुभमान गिल ओपनिंग कर रहे हैं। तीन पर रहाणे के लिए संभावना कम है।केएल राहुल पर भी टेस्ट मैच के लिए विचार किया जा सकता है, क्योंकि वह बैकअप विकेटकीपिंग विकल्प हो सकते हैं।’

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button