‘गंदी, अश्लील दृश्यों से भरा OTT MEDIA, राज्यसभा में सभी बीजेपी सांसदों की गुहार !

ओटीटी के जरिए दिखाई जाने वाली सीरीज और फिल्मों को लेकर फिर विवाद शुरू हो गया है। इस बार बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने राज्यसभा में इस माध्यम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

ओटीटी के जरिए दिखाई जाने वाली सीरीज और फिल्मों को लेकर फिर विवाद शुरू हो गया है। इस बार बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने राज्यसभा में इस माध्यम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। आज उसकी आवाज़ में झुँझलाहट का स्वर सुनाई दिया। उसने क्या कहा?

11 Best OTT Platforms in India | 2023 Subscriptions & Offers

अश्लील, नशीली दवाओं के उपयोग, हिंसक दृश्यों से भरे हुए हैं OTT PLATFROMS

हाल ही में सांसद सुशील मोदी ने राज्यसभा में ओटीटी माध्यम के बारे में बात की।उन्होंने जोरदार तरीके से कहा कि वर्तमान में जो ओटीटी मीडिया दिखा रहा है उनमें से कई अश्लील, नशीली दवाओं के उपयोग, हिंसक दृश्यों से भरे हुए हैं। ये सीन इतने ख़राब हैं कि इन्हें पूरे परिवार के साथ नहीं देखा जा सकता। उनके शब्दों में, ‘ओटीटी या ओवर द टॉप मीडिया हैं, जैसे नेटफ्लिक्स, डिज़नी, वायाकॉम 18, ऐप्पल टीवी, रिलायंस ब्रॉडकास्ट, हॉटस्टार, प्राइम वीडियो – 40 से अधिक ऐसे ओटीटी मीडिया हैं। और ओटीटी पर दिखाए जाने वाले इन धारावाहिकों में से अधिकांश में हिंसा, अपवित्रता, अभद्र भाषा, हत्या का महिमामंडन, ड्रग्स का महिमामंडन होता है। ये परिवार के साथ बैठे नजर नहीं आते.’ इसके बाद उन्होंने कहा, नेटफ्लिक्स और अमेजन के इन कार्यक्रमों में अब देश के मशहूर कलाकार भी हिस्सा ले रहे हैं।

ओटीटी माध्यम के लिए कोई खास नियम नहीं

इस ओटीटी माध्यम का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। और 2027 तक 7 बिलियन डॉलर की संभावना है. इस सूत्र के आधार पर उन्होंने कहा, फिल्म में क्या दिखाया जाएगा इसके लिए एक सेंसर बोर्ड है। सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने से पहले बोर्ड फिल्म की जांच करता है। केबल टीवी पर भी क्या दिखाया जाएगा पहले से देखकर सर्टिफिकेट देने की व्यवस्था है। लेकिन ओटीटी माध्यम के लिए कोई खास नियम नहीं हैं। और इसलिए उनकी केंद्र सरकार से इस मामले पर कड़ी कार्रवाई की अपील है। केंद्र सरकार के कई मंत्री इस मुद्दे पर काफी समय से चिंता जता चुके हैं। ये मामला राज्यसभा में भी उठा। आने वाले दिनों में केंद्र सरकार ओटीटी माध्यम को सख्त नियमों में बांध सकती है? बहुत से लोग सोचते हैं कि संभावना उज्ज्वल है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button