IND VS WI: 150 रन के आसान स्कोर को भी नहीं बना सके दुनिया की नंबर एक टीम के बल्लेबाज !

दुनिया की नंबर एक टीम के धुरंधर एक के बाद एक करके वेस्टइंडीज टीम के सामने धराशायी हो गए।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टी 20 मैच में टीम इंडिया को 4 रनों की शर्मनाक हार मिली है। दुनिया की नंबर एक टीम के धुरंधर एक के बाद एक करके वेस्टइंडीज टीम के सामने धराशायी हो गए। हद तो तक हुई जब टीम इंडिया को जीत के लिए सिर्फ 30 गेंद पर 37 रन की जरुरत थी तो कप्तान हार्दिक पांडया आउट हो प्वेलियन चले गए और अगली ही गेंद पर संजू ने रन आउट के तौर पर अपना विकेट गिफ्ट कर दिया। हालांकि हार के बीच कप्तान रोहित शर्मा के एक दुलारे ने डेब्यू कर इतिहास रचा।
त्रिनादाद में खेले गए पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए।

IND vs WI, India vs West Indies 1st T20 Live Cricket Cricket Score Updates wi  vs ind series | आखिरी ओवर में टीम इंडिया की हार, वेस्टइंडीज ने जीता रोमांचक  मुकाबला -

जवाब में उतरी टीम इंडिया की अच्छी नहीं रही शुरुआत

वेस्टइंडीज को पहले टी20 में भले ही शुरुआत अच्छी नहीं मिली हो लेकिन कप्तान रोवमैन पॉवेल और निकोलस पूरन ने अपना स्वाभिक गेम खेला। शानदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 41 की पारी खेली, इस दौरान उनके बल्ले से 2 छक्के और 2 चैके देखने को मिले। वहीं रोवमैन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 150 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में 48 कूट दिए, जिसमें 3 छक्के और 3 चैके शामिल रहे। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा किसी भी खिलाड़ी ने 30 आकंड़ा नहीं छूआ. हालांकि ब्रेंडन किंग ने 28 रन जरुर बनाए। 150 रनों के छोटे से स्कोर के जवाब में उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

पाड्या का बाकी था 1 ओवर

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में अकील होसेन के ओवर में स्टंप आउट हो गए। जबकि उनके जोड़ीदार भी पिच पर ज्यादा देर नहीं टीक सकें और ईशान किशन भी 9 गेंदों में 6 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। मिडिल ऑर्डर में एक बार फिर सूर्यकुमार यादव फ्लॉप साबित हुए। सूर्या 21 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं मैच में तिलक वर्मा को एकदिवसीय अंतरराष्टीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। उन्होंने अपना पहले मैच में छक्के के साथ खाता खोला। तिलक अच्छी लय में नजर आ रहे थे, लेकिन वह 22 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हो गए।

वहीं अंत में समझारी से बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन और हार्दिक ने टीम को जीत की दहलीज के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. हार्दिक पांड्या ने कप्तानी वाली पारी खेलते हुए 19 रन बनाए। जबकि संजू 12 रन बनाकर रन आउट हो गए। वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए हार्दिक पाड्या को कप्तान बनाया गया लेकिन पांड्या पहले मैच में मिस कैलकुलेशन कर बैठे और गेंदबाजों का सही ढंग से इस्तेमाल नहीं कर सकें। युजवेंद्र चहल गेंदबाजी में अच्छी लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने पहले ही ओवर में 2 विकेट चटका दी थी लेकिन पाड्या ने पूरे 4 ओवर नहीं कराए, जबकि उनका 1 ओवर बाकी था।

अगर पांड्या चहल से पूरे ओवर गेंदबाजी करा लेते तो वेस्टइंडीज 149 रनों के स्कोर पर पहुंचने पर मुश्किलों का सामना करना पड़ता। बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने पहले टी20 मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम को 149 रनों पर ही रोक दिया। इस मैच में युजवेंद्र चहल को प्लेइंग-11 में शामिल किया। उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले मैच में 2 विकेट चटका दिए। चहल ने 3 ओवरों में 24 देकर 2 विकेट अपने नाम किए जबकि तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी अपने खाते में 2 विकेट जोड़े। कुलदीप और हार्दिक पांड्या को 1-1 विकेट से संतुष्ट होना पड़ा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button