किसी को भी अपने आप टीम में जगह नहीं मिलेगी, मुझे भी नहीं: रोहित शर्मा !

भारत में आईसीसी विश्व कप होने में दो महीने से भी कम समय बचा है. सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। टीम इंडिया की टीम क्या हो सकती है, इसे लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं।

भारत में आईसीसी विश्व कप होने में दो महीने से भी कम समय बचा है. सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। टीम इंडिया की टीम क्या हो सकती है, इसे लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन का मुख्य ध्यान मध्यक्रम, विशेषकर नंबर 4 स्थान पर है। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल सर्जरी के बाद अभी तक 22 गज की दूरी पर नहीं लौटे हैं। भारत सूर्यकुमार यादव की टी20 क्षमता का उपयोग वनडे में करने को उत्सुक है। हालांकि सूर्या वनडे में अब तक सफल नहीं रहे हैं। ला लीगा ईए स्पोर्ट्स के सीज़न से पहले एक प्रमोशनल इवेंट में, उनके ब्रांड एंबेसडर रोहित शर्मा ने विश्व कप के बारे में मीडिया के सामने खुलकर बात की। वहीं, रोहित शर्मा ने साफ कहा, ‘कोई भी अपने आप टीम में नहीं आएगा। मैं भी वैसा नहीं हूं।

KL Rahul scored the most runs in the defeat of Lucknow Super giants In IPL  2023 These figures will embarrass himself - केएल राहुल को भी शर्मसार कर  देंगे उनके ये आंकड़े,

चौथे नंबर पर कौन खेलेगा इसे लेकर बड़े सवाल

चौथे नंबर पर कौन खेलेगा इसे लेकर बड़े सवाल हैं. केएल राहुल फिलहाल पांचवें नंबर के लिए भारत की पहली पसंद हैं। वह विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर खेल सकते हैं। श्रेयस अय्यर एक बार फिर चौथे नंबर पर खेल सकते हैं। हालांकि, ये दोनों सितारे उपलब्ध होंगे या नहीं, इस पर संदेह है। हालांकि, रोहित ने कहा कि राहुल और श्रेयस की स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

भारतीय कप्तान का दावा है, ‘कोई भी अपने आप टीम में नहीं आएगा। मैं भी वैसा नहीं हूं. किसी के लिए एक जगह की गारंटी नहीं है। हम यह नहीं कह सकते कि, जो भी हो, आप यहां खेलेंगे। हां, कुछ खिलाड़ियों को पता है कि वे टीम में रहेंगे। वेस्टइंडीज में तीन वनडे मैच खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों को देखने का मौका मिला। एशिया कप में भी. मुझे वहां एक बेहतर प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ेगा।’

मुझे भी एक बार सर्जरी करानी पड़ी थी और मैं जानता हूं

विश्व कप से ठीक पहले एशिया कप का आयोजन होना है। इस बात पर संदेह है कि श्रेयस और राहुल उस टूर्नामेंट में उपलब्ध होंगे या नहीं। रोहित ने कहा, श्रेयस और केएल चार महीने से 22 गज से बाहर हैं। बड़ी चोट, उसके बाद सर्जरी। दोनों की सर्जरी हुई। मुझे भी एक बार सर्जरी करानी पड़ी थी और मैं जानता हूं कि उसके बाद कैसा महसूस होता है।’

यह कठिन समय है। हमें देखना होगा कि क्या होता है। क्या वे ठीक हो सकते हैं?’ उन्होंने यह भी कहा,  (बैठक) कुछ दिनों में होगा, हम जानते हैं कि हम क्या कर सकते हैं। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो कोई भी व्यक्ति स्वत: पसंद नहीं होता। हर किसी को एक जगह के लिए लड़ना पड़ता है। चाहे वह शीर्ष स्थान के लिए हो या निचले स्थान के लिए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button