भारत में लगातार बढ़ रहे COVID-19 के नए मामले, पिछले 24 घंटों में सामने आए 188 नए केस !

दुनिया भर में कोविड मामलों में हाल ही में उछाल देखा गया है।केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि गुरुवार को भारत में पिछले 24 घंटों

दुनिया भर में कोविड मामलों में हाल ही में उछाल देखा गया है।केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि गुरुवार को भारत में पिछले 24 घंटों में 188 नए मामलों के साथ कोविड संक्रमण में मामूली वृद्धि देखी गई। इस बीच, देश की रिकवरी दर की बात करे तो यह दर 98.8 प्रतिशत रही, क्योंकि इसने पिछले 24 घंटों में 201 रिकवरी देखीं, जिससे कुल रिकवरी 4,41,46,055 हो गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आगे कहा

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि चीन द्वारा प्रस्तुत आंकड़ों को देखते हुए, जो Omicron सबवैरिएंट्स BA.5.2 और BF.7 प्रमुख हैं, जो सभी स्थानीय संक्रमणों के 97.5 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार हैं। आपको बता दें स्वास्थ्य मंत्रालय ने आगे कहा कि देश की दैनिक सकारात्मकता दर और साप्ताहिक सकारात्मकता दर क्रमशः 0.10 और 0.12 प्रतिशत है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कुल 220.12 करोड़ टीके की खुराक (95.13 करोड़ दूसरी खुराक और 22.42 करोड़ एहतियाती खुराक) दी जा चुकी है, जिनमें से पिछले 24 दिनों में 61,828 खुराक दी गई।

मंत्रालय ने उपर्युक्त देशों में बढ़ते COVID मामलों के मद्देनजर

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय(Ministry of Health and Family Welfare) के अतिरिक्त सचिव, लव अग्रवाल द्वारा जारी मंत्रालय की विज्ञप्ति (ministry release) में कहा गया है कि मंत्रालय ने उपर्युक्त देशों में बढ़ते COVID मामलों के मद्देनजर अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए अपने मौजूदा दिशानिर्देशों को संशोधित और अद्यतन करने का निर्णय लिया है। वहीं आपको बता दें चीन, सिंगापुर, हांगकांग, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड और जापान से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भारत आने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य पूर्व-प्रस्थान आरटी-पीसीआर (RT-PCR) परीक्षण शुरू किया गया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button