अंतरिक्ष यात्री Sultan Al Neyadi ने अंतरिक्ष से शेयर की चक्रवात की तस्वीरें !

चक्रवात बिपारजॉय ने गुरुवार को गुजरात के कच्छ जिले में जाखौ बंदरगाह के पास दस्तक दी। यह तूफान राजस्थान की ओर बढ़ रहा है।

चक्रवात बिपारजॉय ने गुरुवार को गुजरात के कच्छ जिले में जाखौ बंदरगाह के पास दस्तक दी। यह तूफान राजस्थान की ओर बढ़ रहा है। इसी बीच इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (आईएसएस) के एक अंतरिक्ष यात्री ने इस तूफान की दिलकश तस्वीर खींची है।
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई)अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से अंतरिक्ष यात्री सुल्तान अल नेयादी ने अरब सागर के ऊपर चक्रवात बाइपरजॉय की एक आकर्षक और मनोरम तस्वीर खींची है। उन्होंने वीडियो और फोटो को ट्विटर पर शेयर किया है।

वीडियो और फोटो उन्होंने ट्विटर पर किया शेयर

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अंतरिक्ष यात्री सुल्तान अल नेयादी ने अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से अरब सागर के ऊपर चक्रवात बाइपरजॉय की आकर्षक और मनोरम तस्वीर खींची है। इसका वीडियो और फोटो उन्होंने ट्विटर पर शेयर किया है। अल नेयादी ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने अंतरिक्ष से कुछ तस्वीरें ली हैं और पिछले दो दिनों से अरब सागर में बने चक्रवात #बिपारजॉय को साझा कर रहे हैं।

अल नेयादी ने ट्विटर पर लिखा कि पिछले दो दिनों से अरब सागर में बने चक्रवात #बिपारजॉय की कुछ तस्वीरें अंतरिक्ष से खींची गई हैं और साझा की जा रही हैं। अल नेयादी ने चक्रवात बाइपरजॉय की तीन तस्वीरें और चार मिनट का वीडियो साझा किया। चक्रवात ने गुरुवार को भारत में सिंध के थट्टा जिले और कच्छ जिले में केटी बंदर बंदर से टकराया।

अल नेयादी ने किया ट्वीट

वीडियो के साथ, अल नेयादी ने ट्वीट किया,”उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को सूचित करने का भी प्रयास किया है, उनसे यह देखने का आग्रह किया है कि मेरे द्वारा कैप्चर किए गए फुटेज से अरब सागर के ऊपर एक उष्णकटिबंधीय चक्रवात कैसे बना। इस तस्वीर से, एक मौसम विज्ञानी अध्ययन कर रहे हैं। साथ ही सभी से सुरक्षित रहने की अपील करते हुए कहा है कि वे सही निर्णय ले सकते हैं।
वीडियो के साथ, अल नेयादी ने ट्वीट किया, “उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को सूचित करने का भी प्रयास किया, उनसे यह देखने का आग्रह किया कि मेरे द्वारा कैप्चर किए गए फुटेज से अरब सागर के ऊपर एक उष्णकटिबंधीय चक्रवात कैसे बना। मौसम विज्ञानी इस तस्वीर से अध्ययन कर सकते हैं और सही निर्णय ले सकते हैं।” .” उन्होंने सभी से सुरक्षित रहने की अपील भी की है.

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button