‘मुझे लगता है …’ IPL में कोहली के साथ अपनी नाराजगी को लेकर बोले गौतम गंभीर !

भारत की हार के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों से आईपीएल विरोधी आवाजें सुनाई देने लगीं। कई लोगों ने रोहित और विराट जैसे सितारों को धो डाला है।

टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की हार के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों से आईपीएल विरोधी आवाजें सुनाई देने लगीं। कई लोगों ने रोहित और विराट जैसे सितारों को धो डाला है। गौतम गंभीर उनमें से एक हैं। और इन सबके बीच आईपीएल में उनके और विराट कोहली के बीच अनबन का मामला सामने आया. यह पिछले आईपीएल की सबसे चर्चित घटनाओं में से एक थी। गौतम गंभीर ने आखिरकार उस घटना के बारे में खोला। क्या वास्तव में परेशानी का कारण बनता है? क्या हुआ था उस दिन? उस घिनौने मुद्दे पर गौतम ने अपना पक्ष रखा।

Kohli, Gambhir had 45-minute chat in Bengaluru; LSG players 'shocked' to  see... | Cricket - Hindustan Times

केकेआर के साथ आरएसबी के मैच में हुई

पिछले मई में आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स बनाम आरसीबी मैच के बाद, दो दिल्लीवासी नवीन उल हक को लेकर विवाद में शामिल थे। मैदान पर गंदगी को लेकर क्रिकेट जगत में खलबली मची हुई थी। गौतम से पहले भी विराट से मैदान पर अनबन हुई थी। लेकिन तब गौतम एक क्रिकेटर भी थे। वह परेशानी केकेआर के साथ आरएसबी के मैच में हुई। लेकिन पिछली मई की परेशानी ‘मेंटर’ गौतम गंभीर बनाम दिग्गज कोहली थी। दिए एक इंटरव्यू में भारत की दो विश्व कप जीत के पीछे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक ने अपनी राय रखी।

दोनों के बीच क्या हुआ इसके बारे में दूसरों को बताने की जरूरत नहीं

विराट से अनबन के बारे में गौतम ने कहा, ‘इससे ​​पहले मैदान पर मेरी कई बार तकरार या झगड़ा हो चुका है। लेकिन मैं हमेशा उस लड़ाई को मैदान पर ही छोड़ने की कोशिश करता हूं। मुझे लगता है कि अगर दो क्रिकेटरों के बीच कोई समस्या है तो उसे मैदान पर छोड़ देना चाहिए और वह समस्या मैदान से बाहर नहीं आनी चाहिए। भारत में कई लोगों ने टीआरपी के लिए उस घटना के बारे में बहुत कुछ कहा है. लेकिन मुझे लगता है कि दोनों के बीच क्या हुआ इसके बारे में दूसरों को बताने की जरूरत नहीं है। ऐसा क्रिकेट के मैदान पर हुआ। अगर यह कहीं और हुआ होता, तो इसे लड़ाई कहा जाता। लेकिन दोनों मैदान पर जीतना चाहते हैं। उस समय बहुत कुछ हो सकता है।’

कई लोगों ने कहा कि मैं अपने देश के क्रिकेटर के खिलाफ गया

तब गंभीर ने कहा, ‘मैं उस घटना के बारे में बस इतना ही कहना चाहता हूं कि मुझे उस पल जो सही लगा मैं उस पर कायम रहा। अगर उस वक्त नवीन ने कुछ गलत किया है तो यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उसके साथ खड़ा रहूं। बेशक नवीन हो या कोई और, अगर कोई सही है तो मैं आखिरी सांस तक उसके साथ खड़ा रहूंगा। यह मैंने बचपन से सीखा है। इस तरह मैं अपना जीवन जीता हूं। कई लोग इसके बारे में कई बातें कहते हैं। इस मामले में भी कई लोगों ने कहा कि मैं अपने देश के क्रिकेटर के खिलाफ गया हूं. मैं कहना चाहता हूं कि अगर नवीन गलत होता तो मैं उसके खिलाफ खड़ा होता।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button