# सांसदों का धरना : 50 घंटे से जारी है 24 सांसदों का प्रदर्शन, विपक्षी दलों ने किया व्यंजनों का इंतजाम !

रिपोर्ट के मुताबिक विपक्ष दलों ने इन सांसदों के लिए इडली सांबर, चिकन तंदूरी, गाजर का हलवा और फलों की व्यवस्था की

संसद परिसर में राज्यसभा से निलंबित होने वाले 24 सांसदों का महात्मा गाँधी प्रतिमा के पास करीब 50 घंटे से प्रदर्शन जारी है। कल बुधवार की रात इन सांसदों ने खुले आसमान के नीचे बिताई। आपको बता दें धरना देने वाले सांसदों में सबसे जायदा टीएमसी के सात सांसद है। उसके बाद टीआरएस के तीन , डीएमके के छह, माकपा के दो व भाकपा, आप के एक एक सांसद है।

शौचालय का उपयोग करने की अनुमति

विरोध करने वाले सांसदों ने खुले आसमान की जगह टेंट लगाने का अनुरोध किया था। लेकिन अधिकारियों ने उनके अनुरोध को स्वीकार नहीं किया। दरअसल परिसर के अंदर कोई ढांचा नहीं बनाया जा सकता, इसलिए उनका अनुरोध स्वीकार नहीं किया गया है। हालांकि, विरोध करने वाले सांसदों को संसदीय पुस्तकालय के बाथरूम में शौचालय का उपयोग करने की अनुमति दी गई है।

इन सांसदों के लिए नाश्ते की व्यवस्था की

बता दें कि विपक्षी दलों की ओर से निलंबन का विरोध कर रहे सांसदों के खाने-पीने की व्यवस्था की गई है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक विपक्षी दलों ने इन सांसदों के लिए इडली सांभर, चिकन तंदूरी, गाजर का हलवा और फलों का इंतजाम किया है। बुधवार को डीएमके सांसद तिरुचि सिवा ने इन सांसदों के लिए नाश्ते की व्यवस्था की। इसमें उनके लिए इडली-सांबर का इंतजाम किया गया था। जबकि टीएमसी ने फलों और सैंडविच का इंतजाम किया। इसके अलावा दोपहर के लिए डीएमके की ओर से चावल और दही मंगवाए गए। वहीं रात के मेन्यू में सांसदों को रोटी, दाल, पनीर और चिकन तंदूरी दी गई थी।

मंत्री जी, हम अच्छे हैं

वहीं तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें निलंबित सांसद खुले आसमान में सोने की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने लिखा कि संसदीय कार्य मंत्री ने निलंबित सांसदों को 50 घंटे तक विरोध नहीं करने की सलाह दी है। डेरेक ने ट्वीट में कहा कि मंत्री जी, हम अच्छे हैं। घर में अच्छी नींद लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button