योग-ए-अवध : महापौर से लेकर मुख्यमंत्री तक ने दिया योग का संदेश !

सीएम ने कहा हमने आजादी को तो नहीं देखा लेकिन हम इस बात को कह सकते है की आजादी का अमृत महोत्सव ज़ब मनाया गया तो हमने इसको देखा

आज 8 वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस ( Yoga Day ) में सूबे के मुख्यमंत्री ने हिस्सा लिया है। इस दौरान उन्होंने योग के आसन भी किए। योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन राजभवन में हुआ। इसके बाद कि योग कि महत्वता को बताते हुए सीएम योगी के कई महत्वपूर्ण बातें कही।

योगा फॉर इम्युनिटी की थीम पर योग दिवस मनाया जा रहा

उन्होंने कहा कि योग अनुशासन में बांधकर निरोग की ओर ले जाता है। भारत को अपने विरासत पर गौरव की अनुभूति होनी चाहिए। योगा फॉर इम्युनिटी की थीम पर योग दिवस मनाया जा रहा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने आजादी को तो नहीं देखा लेकिन हम इस बात को कह सकते है की आजादी का अमृत महोत्सव ज़ब मनाया गया तो हमने इसको देखा।

महापौर संयुक्ता भाटिया ने भी योग किया।

मदरसों में ज़ोर शोर से विश्व योग दिवस मनाया गया

तो वहीं राजधानी लखनऊ के मदरसों में ज़ोर शोर से विश्व योग दिवस मनाया गया। उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार जगमोहन सिंह ने प्रदेश के सभी मदरसों में योग दिवस मनाने के लिए आदेश जारी किया था।

प्रदेश के मदरसों में आज विश्व योग दिवस मनाया गया। लखनऊ के चौक क्षेत्र स्थित जामिया अरबिया मखजानुल उलूम में योग दिवस मनाया गया। मदरसे में मदरसा परिषद के रजिस्ट्रार जगमोहन सिंह और मदरसा प्रबंधन ने भी मदरसों के छात्रों के साथ योग किया।

पुलिस लाइन में उत्साहपूर्वक योग दिवस मनाया गया

आज 8वे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज पुलिस कमिश्नर लखनऊ डीके ठाकुर ने भी योग किया। साथ ही उनकी अगुवाई में कार्य कर रही लखनऊ पुलिस द्वारा कमिश्नरेट लखनऊ की रिजर्व पुलिस लाइन में उत्साहपूर्वक व धूमधाम से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया।

योग दिवस के अवसर पर पुलिस कमिश्नर लखनऊ डीके ठाकुर, संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था, समस्त पुलिस उपायुक्त, समस्त अपर पुलिस उपायुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त आदि तमाम पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे, जिनके द्वारा योग के माध्यम से शरीर को स्वस्थ रखने हेतु सभी को जागरूक किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button