‘मोदी के लिए मणिपुर भारत नहीं है, उन्होंने देश को मार डाला’, लोकसभा में आक्रामक राहुल !

अध्यक्ष महोदय, सबसे पहले मैं आपको मुझे फिर से लोकसभा सांसद के रूप में बहाल करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की ‘शुरुआत’ होनी थी। हालांकि, राहुल गांधी ने कल चर्चा की शुरुआत नहीं की. इसे लेकर कल राहुल को लोगों के ताने भी सहने पड़े. आज चर्चा के दूसरे दिन राहुल ने अपना मुंह खोला. सबसे पहले उन्होंने स्पीकर को धन्यवाद दिया. बाद में राहुल ने मणिपुर पर हमला कर दिया। आज कांग्रेस सांसद ने कहा, ‘अध्यक्ष महोदय, सबसे पहले मैं आपको मुझे फिर से लोकसभा सांसद के रूप में बहाल करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

मेरे बीजेपी मित्रों को डरने की जरूरत नहीं है: राहुल गांधी

पिछली बार जब मैंने बात की थी तो शायद मैंने तुम्हें ठेस पहुँचाई थी। क्योंकि मैंने उस दिन अडानी के बारे में बात की थी. हो सकता है कि आपके वरिष्ठ नेता इससे आहत हुए हों।’ वह दर्द आपको भी प्रभावित कर सकता है। उसके लिए मैं आपसे माफी मांगता हूं।’ लेकिन मैंने जो कहा, सच कहा। आज मेरे बीजेपी मित्रों को डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज का मेरा भाषण अडानी के बारे में नहीं है।  अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान राहुल गांधी ने आज कहा, ‘मैं कुछ दिन पहले मणिपुर गया था।’ पीएम मोदी आज तक वहां नहीं गए हैं. मोदी के लिए मणिपुर भारत नहीं है।’ मैंने सही कहा मणिपुर।’ लेकिन सच तो यह है कि मणिपुर अब नहीं रहा।’ आपने मणिपुर का बंटवारा कर दिया।’

इकलौते बच्चे को उसकी आंखों के सामने गोली मार दी गई

मैंने मणिपुर में शरणार्थी शिविरों का दौरा किया और वहां महिलाओं से बात की। बच्चों से बात करें. प्रधानमंत्री मोदी ने आज तक ऐसा नहीं किया. वहां एक महिला ने मुझे बताया कि उसके इकलौते बच्चे को उसकी आंखों के सामने गोली मार दी गई। वह पूरी रात अपने बेटे के शव के पास पड़ा रहा। अगली सुबह मैं डर गया और बिना कुछ भी अपना घर छोड़ कर चला गया। मैंने दूसरे शिविर में एक अन्य महिला से पूछा कि उसके साथ क्या हुआ।’

मणिपुर में भारत को मार डाला

राहुल गांधी ने आज कहा, ‘उन्होंने मणिपुर में भारत को मार डाला है। भारत एक आवाज है. आपने मणिपुर में हमारे देश के लोगों की आवाज को मार दिया है। आपने मणिपुर में भारत माता की हत्या कर दी. उन्होंने मणिपुर के लोगों को मार डाला और भारत माता को मार डाला। आप देशद्रोही हैं. देशभक्त नहीं। भारतीय सेना एक दिन में मणिपुर को शांत कर सकती है, लेकिन आप ऐसा नहीं कर रहे हैं. मोदी भारत की आवाज नहीं सुनते।’ रावण उन दोनों की बातें सुन रहा था। मेघनाद और कुम्भकर्ण।’ और मोदी अमित शाह और अडानी की आवाज सुनते हैं।’लंका हनुमान ने नहीं जलाई। रावण के अहंकार से लंका जल गयी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button