महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने मुंबई में भारी बारिश के बीच की अधिकारियों के साथ बैठक !

शहर में भारी बारिश के बाद मुंबई के कुछ हिस्सों में जलभराव के साथ, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अधिकारियों को सतर्क रहने और स्थिति की निगरानी करने का निर्देश दिया है।

मुंबई बारिश: शहर में भारी बारिश के बाद मुंबई के कुछ हिस्सों में जलभराव के साथ, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अधिकारियों को सतर्क रहने और स्थिति की निगरानी करने का निर्देश दिया है। भारी बारिश के कारण मुंबई लोकल ट्रेन सेवा और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। मध्य रेलवे ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) – कल्याण / कर्जत / कसारा और सीएसएमटी और पनवेल के बीच मध्य रेलवे की मुख्य लाइन पर भारी बारिश के कारण 15 मिनट की देरी से चल रही है।

मंगलवार को पूरे कोंकण क्षेत्र में हो रही भारी बारिश

महाराष्ट्र के सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री अगले कुछ दिनों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी को देखते हुए स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। मुंबई में 12 घंटे में 95.81 मिमी बारिश दर्ज की गई। कोलाबा और सांताक्रूज दोनों वेधशालाओं ने मंगलवार को सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटों में क्रमशः तीन अंकों, 117 मिमी और 124 मिमी में बारिश दर्ज की। मंगलवार को भी पूरे कोंकण क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है।

 

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और कोल्हापुर के जिला प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है और एनडीआरएफ की टीमों को प्रतिनियुक्त किया गया है।

‘कांग्रेस और एनसीपी’ हैं हमारे दुश्मन 

इस बीच, सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीतने के बाद एक भाषण में, शिंदे ने कहा, “बालासाहेब ठाकरे ने एक बार कहा था कि शिवसेना कभी भी एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के लिए नहीं जाएगी… ‘कांग्रेस और एनसीपी हमारे दुश्मन हैं और शिवसेना के दुश्मन बने रहेंगे। मैं यहां तब तक हूं जब तक शिवसेना है। जब मैं नहीं रहूंगा तो शिवसेना कांग्रेस में बदल जाएगी। जिस क्षण उन्हें (बालासाहेब) पता चलेगा कि शिवसेना कांग्रेस बन रही है, वह पार्टी को भंग कर देंगे। ये हैं बालासाहेब ठाकरे के शब्द। इसलिए हमने कुछ भी गलत नहीं किया है।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button