Asia Cup 2022: जाने कौन हैं वो चार पाकिस्तानी खिलाड़ी जो बन सकते हैं, भारत के लिए खतरा !

दुनिया भर के प्रशंसकों का मनोरंजन करने वाले एशिया कप में भारत-पाकिस्तान महामुकाबले के लिए महज 13 दिन बाकी हैं। एशिया कप 2022 टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा।

दुनिया भर के प्रशंसकों का मनोरंजन करने वाले एशिया कप में भारत-पाकिस्तान महामुकाबले के लिए महज 13 दिन बाकी हैं। एशिया कप 2022 टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा और 11 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा। एशिया कप 2022 में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। जिसमे भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान 5 टीमें हैं जो एक-दूसरे से भिड़ेंगी।टूर्नामेंट से पहले एक क्वालीफायर राउंड होगा जो विजेता छठी टीम का स्थान हासिल करेगा जिसमे हांगकांग, कुवैत, सिंगापुर और यूएई में से एक टीम छठे स्थान पर कब्जा करेगी।

दूसरा मुकाबला, इंडिया-पाक का होगा सामना

28 अगस्त को दुबई में होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में मिली करारी हार का बदला लेने के मकसद से पिच पर उतरेगी,आगामी इंडिया पाक के मैच को कोहली-बाबर राइवलरी के तौर पर देखा जा रहा है। इंडिया के टीम के स्ट्रॉग होने के बावजूद आइये जानते हैं वो कौन से पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी हैं जो भारत की टीम को बराबर की टक्कर दे सकते है।

बात करे पकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की तो वह अपने बल्ले से भारत के खिलाफ मैच में कमाल दिखाने की कोशिश कर सकते हैं, पकिस्तान टीम के कप्तान इस समय टी-20 और वनडे क्रिकेट में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज हैं। बाबर के पिछले मैचों की बात करे तो इस खिलाड़ी ने 2021 में 127.58 के स्ट्राइक रेट से 939 रन स्कोर किए हैं। साथ ही भारत के खिलाफ बाबर का स्ट्राइक रेट 130.76 रहा हैं

अन्य खिलाडियों में भी दिखा दम

शाहीन अफरीदी इंडिया की दूसरी चिंता बन सकते हैं, अफरीदी में नई गेंद से विकेट निकालने की काबिलियत है। 2021 में इस खिलाड़ी ने भारत के दिग्गज केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे क्रिकेटर्स का विकत चटकाया था। हालांकि, टी-20 के टॉप-10 गेंदबाजों में उनका नाम नहीं है। पर अफरीदी टेस्ट और वनडे रैंकिंग में दुनिया के दूसरे नंबर गेंदबाज हैं।

मोहम्मद रिजवान क्या बनेंगे दिवार

30 साल के मोहम्मद रिजवान ने भारत के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम के साथ मिलकर 152 रन की साझेदारी की थी। बता दे, दुबई के मैदान पर रिजवान ने 55 गेंदों पर 143.64 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 79 रन बनाए थे। रिजवान ने पिछले साल टी-20 क्रिकेट में 26 पारियों में 73.66 की औसत से 1326 रन बनाए थे और एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। वहीं टी-20 फॉर्मेट की बात करे तो दुनिया के टॉप-3 बैटर में शामिल ने भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे शानदार गेंदबाज भी इस पार्टनरशिप को तोड़ नहीं पाए थे।

 

मुश्किलें पैदा कर सकते हैं फखर जमान

पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान की बात करे तो, फखर ने भारत के खिलाफ 5 साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में सेंचुरी जमाई थी और अपनी टीम के स्कोर में 338 रनों का बड़ा योगदान दिया था। 32 साल के फखर ग्राउंडेड शॉट खेलने में भरोसा रखते हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button