Corporate Tax Cut: कॉरपोरेट टैक्स की कटौती पर कांग्रेस ने दागे केंद्र पर सवाल !

कांग्रेस ने मंगलवार को भाजपा सरकार पर कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के कारण 1.84 लाख करोड़ रुपये के नुकसान पर सवाल उठाया।

कांग्रेस ने मंगलवार को भाजपा सरकार पर कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के कारण 1.84 लाख करोड़ रुपये के नुकसान पर सवाल उठाया। कांग्रेस ने पूछा कि मध्यम वर्ग पर कॉरपोरेट्स के लिए 22% के मुकाबले 30% की उच्चतम कर (Tax) दर क्यों वसूल की गई?

1.84 लाख करोड़ का हुआ नुकसान !

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार ने दावा किया था कि कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से कॉरपोरेट टैक्स कलेक्शन बढ़ाने में मदद मिलेगी, लेकिन संसदीय अनुमान समिति (Parliamentary Estimates Committee) ने 8 अगस्त को अपनी रिपोर्ट में कहा कि 2019 के कॉरपोरेट टैक्स में कटौती का 1.84 लाख करोड़ का नकारात्मक ‘राजस्व प्रभाव’ पड़ा है।

Related Articles

Corporate Tax Cut: Congress asked question to government said Why was  decision to cut corporate tax taken two days before Howdy Modi - Corporate  Tax Cut: कांग्रेस ने सरकार से पूछा सवाल,

सरकार ने नहीं किया शोध !

गौरव वल्लभ ने आगे कहा कि 20 सितंबर, 2019 को सरकार ने बिना किसी छूट के मौजूदा फर्मों के लिए आधार दर (Base Rate) 30% से 22% और नई मैनूफैक्चरिंग यूनिट (Manufacturing Units) के लिए 18% से घटाकर 15% करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा, इस पर शोध क्यों नहीं किया गया? सूट-बूट की सरकार मध्यम और निम्न-आय वर्ग से नफरत क्यों करती है?

PM Narendra Modi - Congress attacks Prime Minister Narendra Modi for  freebie remarks, asks when will we discuss loan waivers to big corporates -  Telegraph India

गौरव बोले- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम से ठीक पहले क्यों लिया फैसला ?

गौरव वल्लभ ने सवाल करते हुए कहा, इस तरह की दरों में कटौती कॉरपोरेटस तक ही सीमित क्यों है? मध्यम वर्ग पर 30% की आयकर दर और कॉरपोरेटस पर 15% या 22% पर कर (Tax) क्यों लगाया जाता है?

वल्लभ ने पूछा, ‘कारपोरेट टैक्स में कटौती का यह फैसला प्रधानमंत्री के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम से ठीक 2 दिन पहले क्यों लिया? क्या यह अमेरिका जाने के लिए जरुरी शर्त थी?  गौरव ने 2019-20 में 87,835.75 करोड़ रुपये और 2020-21 में 96,399.74 करोड़ रुपये के राजस्व नुकसान का हवाला दिया और दावा किया कि इस खाते पर 2021-22 के दौरान अनुमानित नुकसान 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा भी हो सकता है।

कांग्रेस बोली- अर्थव्यवस्था के साथ-साथ लोकतंत्र को भी खोखला कर रही है मोदी  सरकार - Congress press conference spokesperson Gaurav Vallabh sonia gandhi  bjp govt - AajTak

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button