Happy Birthday Ravindra Jadeja: जाने भारतीय ऑलराउंडर कैसे बने रॉकस्टार….

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खुद को टीम इंडिया के अभिन्न अंग के रूप में स्थापित करने वाले रवींद्र जडेजा 6 दिसंबर को 33 साल के हो गए है।

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खुद को टीम इंडिया के अभिन्न अंग के रूप में स्थापित करने वाले रवींद्र जडेजा 6 दिसंबर को 33 साल के हो गए है। ,इस बात से सभी परिचित है की रविंद्र जडेजा टीम के लिए तब प्रदर्शन करते हैं जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को रवींद्र जडेजा को उनके 34वें जन्मदिन की बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जडेजा को ट्वीट कर किया विश

बीसीसीआई विश करते हुए ट्वीट किया कि “5427 अंतर्राष्ट्रीय रन, 482 अंतर्राष्ट्रीय विकेट, 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी विजेता। टीम इंडिया के प्रमुख ऑलराउंडर में से एक @imjadeja को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

पूर्व भारतीय कप्तान ने जडेजा को दी शुभकामनाऐं

विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेटर को जन्मदिन की शुभकामनाए देते हुए सोशल मीडिया पर “हैप्पी बर्थडे सर। फील्ड स्वॉर्ड्समैन @imjadeja पर आपकी वापसी का इंतजार है।”

अंडर -19 क्रिकेट टीम के उप-कप्तान

जडेजा हमेशा से भारतीय टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। अपने हरफनमौला प्रदर्शन से उन्होंने कई उतार चढ़ाव वाले मैचों को भारत के पक्ष में कर दिया है। बाएं हाथ के हरफनमौला खिलाड़ी का क्रिकेट बैंडवागन में उदय तब हुआ जब वह विराट कोहली के नेतृत्व में 2008 में मलेशिया में विश्व कप जीतने वाली भारतीय अंडर -19 क्रिकेट टीम के उप-कप्तान थे। जहाँ भारतीय पूर्व कप्तान जडेजा को सर कह कर बुलाते थे वहीं दूसरी तरफ भारतीय ऑलराउंडर विजयी राजस्थान रॉयल्स आईपीएल फ्रेंचाइजी का भी हिस्सा रहे जिसमे 2008 में शेन वार्न के नेतृत्व में पहला खिताब जीता था, जिसने बाद में उन्हें ‘रॉकस्टार’ नाम दिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। ….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button