राम मंदिर पर नितिन गडकरी बोले, ‘कार्यकर्ताओं का ये सवाल दिल को बहुत…

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अयोध्या उत्सव समारोह में कहा कि मुझे याद है कि कार्यकर्ता पूछते थे कि हम अपने जीवन में...

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अयोध्या उत्सव समारोह में कहा कि मुझे याद है कि कार्यकर्ता पूछते थे कि हम अपने जीवन में रामजन्मभूमि देख पाएंगे। इस सवाल ने दिल को बहुत दुखाया, लेकिन लाखों लोगों के समर्पण के बाद यह सब संभव हो पाया। इसके चलते गडकरी ने कहा कि रामजन्मभूमि का फैसला करने वाले जज भी मेरे दोस्त थे।

नितिन गडकरी ने कहा, “मैंने जज साहब बोबडे जी से कहा था कि आपने जो फैसला दिया है वह ऐतिहासिक है। मैंने देखा कि हमारे दर्शनीय स्थलों में साफ-सफाई नहीं है। मंत्री बनने के बाद हमने एक लाख करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट हाथ में लिया। हमने अयोध्या में 25 से 30 करोड़ का प्रोजेक्ट किया।हमने तय किया कि अयोध्या और वाराणसी के लिए एम्फीबियन एयरक्राफ्ट से योजना बनाई जा रही है।

राम राज्य जीवन मूल्यों से जुड़ा

नितिन गडकरी ने कहा कि राम राज्य जीवन मूल्यों से जुड़ा है। मंदिर का निर्माण पूरा हो चुका है। राम राज्य का आदर्शवाद, जिसमें आर्थिक और सामाजिक समृद्धि का संबंध है, यही हमारा परम उद्देश्य था। राम राज्य लाना है तो गन्ने से गुड़ नहीं एथेनॉल बनाओ और राम राज्य लाओ। अयोध्या को समृद्ध बनाना है तो टेक्नोलॉजी का सहारा लेना होगा। इससे राम राज्य की स्थापना होगी।

सरयू पर बने ऐसा फव्वारा जिसमें हो 3 घंटे का शो

नितिन गडकरी ने कहा कि मैंने नागपुर में 4000 लोगों के बैठने के लिए फव्वारा बनवाया है। उस पर इतिहास आता है। मेरी इच्छा है कि सरयू पर ऐसा फव्वारा बने जिसमें 3 घंटे का शो हो और लोग रामायण को जानें और समझें। भगवान रामचंद्र का इतिहास सभी भाषाओं में बनाया गया और लोगों को समझना चाहिए।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button