केके का मुंबई में बेटे नकुल ने किया अंतिम संस्कार

केके उर्फ ​​कृष्णकुमार कुन्नाथ का मंगलवार रात कोलकाता के नजरूल मंच में लाइव परफॉर्मेंस के बाद दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

अपनी सुरीली धुनों से बॉलीवुड प्रेमियों को मंत्रमुग्ध करने वाले गायक केके (53) का गुरुवार को परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया। केके उर्फ ​​कृष्णकुमार कुन्नाथ का मंगलवार रात कोलकाता के नजरूल मंच में लाइव परफॉर्मेंस के बाद दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उसे पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

केके के पार्थिव शरीर को कोलकाता से उनके मुंबई आवास पर लाया गया, जब पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें बंदूक की सलामी देकर अंतिम सम्मान दिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी दिवंगत गायिका को पुष्पांजलि अर्पित की, जिनका शव पोस्टमार्टम के बाद कुछ समय के लिए रवींद्र सदन में रखा गया था। गायक हरिहरन, जावेद अली, अलका याज्ञनिक, मिनी माथुर, श्रेया घोषाल, सलीम मर्चेंट और अभिजीत भट्टाचार्य सहित संगीत और मनोरंजन उद्योग की कई हस्तियां गुरुवार सुबह केके के आवास पर अंतिम श्रद्धांजलि देने पहुंचीं।  “गुरुवार को मुंबई के अंधेरी में वर्सोवा हिंदू कब्रिस्तान में केके के बेटे नकुल ने अपने पिता का अंतिम संस्कार किया।”  

 

मुख्य कोरोनरी धमनी में एक बड़ी रुकावट थी

डॉक्टर के अनुसार, कलाकार को बचाया जा सकता था अगर किसी ने बेहोश होने के तुरंत बाद कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) दिया होता। “उनकी बाईं मुख्य कोरोनरी धमनी में एक बड़ी रुकावट थी और विभिन्न अन्य धमनियों और उप-धमनियों में छोटे अवरोध थे। लाइव शो के दौरान अत्यधिक उत्साह ने रक्त प्रवाह को रोक दिया जिससे हृदय गति रुक ​​गई जिससे उनकी जान चली गई।”

 

भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे बहुमुखी गायकों में से एक, केके ने कई भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए हैं, जिनमें हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली शामिल हैं। 1999 में, केके ने अपना पहला एल्बम, पल रिलीज़ किया। इसके बाद उन्होंने तड़प तड़प (हम दिल दे चुके सनम, 1999), दस बहने, और तूने मारी प्रवेश जैसी हिट फिल्में दीं। उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button