दुनिया की सबसे बड़ी एसेट मैनेजमेंट कंपनी से जियो फाइनेंस ने मिलाया हाथ !

जियो फाइनेंस ने दुनिया की सबसे बड़ी एसेट मैनेजमेंट कंपनी ब्लैकरॉक के साथ साझेदारी की है। जियो फाइनेंस हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हो गई है।

जियो फाइनेंस ने दुनिया की सबसे बड़ी एसेट मैनेजमेंट कंपनी ब्लैकरॉक के साथ साझेदारी की है। जियो फाइनेंस हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हो गई है। और इसी बीच इस कंपनी ने मार्केट में धमाल मचाना शुरू कर दिया है। इस बार मुकेश अंबानी की कंपनी ब्लैकरॉक को फिर से भारतीय बाजार में लेकर आई।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज और ब्लैकरॉक के बीच समझौता - Agreement between Jio  Financial Services and Blackrock -

दोनों कंपनियों की 50 फीसदी हिस्सेदारी

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का अधिग्रहण करके 2018 के बाद एक बार फिर भारतीय बाजार में प्रवेश करने जा रहा है। दोनों कंपनियां संयुक्त रूप से एक परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी शुरू कर रही हैं। इसे जियो ब्लैकरॉक कहा जाएगा। इसमें दोनों कंपनियों की 50 फीसदी हिस्सेदारी होगी। इस कंपनी में कुल 300 मिलियन डॉलर यानी 2459 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

JIO की तकनीकी विशेषज्ञता का लाभ

संगठन का प्राथमिक उद्देश्य भारतीय निवेशकों के लिए निवेश को आसान बनाना है। बुधवार को संयुक्त बयान में यह बात कही गई. नई इकाई ब्लैकरॉक के अनुभव और JIO की तकनीकी विशेषज्ञता का लाभ उठाएगी। सूचित किया गया है। इससे निवेशकों और ग्राहकों को फायदा होने की उम्मीद है।

एक हफ्ते पहले ही रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हो गई जियो फाइनेंशियल

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज एक हफ्ते पहले ही रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हो गई थी। यात्रा की शुरुआत में ही जियो गैर-बैंकिंग वित्तीय निगमों में तीसरे नंबर पर पहुंच गया। इतना ही नहीं, कंपनी का वैल्यूएशन कई बैंकों से भी ज्यादा है। इस बीच, बुधवार को ब्लैकरॉक के साथ जोड़ी बनाने के बाद जियो फाइनेंस और रिलायंस का बाजार मूल्य और बढ़ गया।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button