ODI में इस वजह से WI के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे सिराज़, WORLDCUP के लिए खुद को कर रहे तैयार !

भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज पहले ही खत्म हो चुकी है। कैरेबियाई टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया आज यानी 27 जुलाई से वनडे सीरीज खेलेगी।

भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज पहले ही खत्म हो चुकी है। कैरेबियाई टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया आज यानी 27 जुलाई से वनडे सीरीज खेलेगी। हालांकि इस सीरीज में मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। क्योंकि सामने भारतीय सरजमीं पर वनडे वर्ल्ड कप है। इससे पहले भारत को एशिया कप समेत कई सीरीज खेलनी हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड क्रिकेटरों के वर्कलोड को लेकर काफी चिंतित है। इसलिए शमी को आराम दिया गया है। बीसीसीआई सीनियर क्रिकेटरों को आराम दे रही है।

India vs Australia: Ajinkya Rahane brought calmness in dressing room, says  R Ashwin | Cricket News - Times of India

टीम में कौन लेगा सिराज की जगह

भले ही वनडे सीरीज में मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है, लेकिन बोर्ड ने उन्हें विमान से भारत लाने का फैसला किया। विश्व कप को ध्यान में रखते हुए सिराज को आराम दिया गया था। वह रविचंद्रन अश्विन, अजिंका रहाणे के साथ देश लौट रहे हैं। हालाँकि, यह महसूस किया गया कि चूंकि शमी एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं हैं, सिराज तेज आक्रमण का नेतृत्व करेंगे। पर वह नहीं हुआ। उन्हें वनडे सीरीज खेले बिना ही देश वापस लाया जा रहा है। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि टीम में सिराज की जगह कौन लेगा। उस दृष्टिकोण से, बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपने पहले टेस्ट मैच में 2 विकेट लिए। गेंद के साथ नजर आएगा बंगाल का ये क्रिकेटर! वह अवसर मौजूद है।

सिराज को वापस देश लाने का फैसला

लेकिन सिराज को देश वापस लाने के पीछे की वजह लगातार मैच खेलना है। क्योंकि भारतीय टीम का यह तेज गेंदबाज लगातार आईपीएल खेल चुका है। इतना ही नहीं उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला। परिणामस्वरूप, लगातार मैच खेलने में कार्यभार की समस्या उत्पन्न हो सकती है। वहीं, सिराज को वापस देश लाने का फैसला किया गया है ताकि वर्ल्ड कप से पहले वे चोटिल न हो जाएं।

वनडे सीरीज को जीतने के लिए बेताब टीम इंडिया

हालांकि टेस्ट और वनडे सीरीज में सिराज टी20 में नहीं थे। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम में कई युवा क्रिकेटर हैं। लेकिन सिराज को आराम देना भारतीय टीम के लिए ज्यादा परेशानी वाली बात नहीं होगी। क्योंकि इस टीम में शार्दुल ठाकुर, जयदर उनादकट और मुकेश कुमार शामिल हैं। जो इस वक्त अच्छी फॉर्म में हैं। राहुल द्रविड़ तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी उनके हाथों में देना चाहते हैं। 27 जुलाई से शुरू होने वाली इस वनडे सीरीज को जीतने के लिए टीम इंडिया बेताब है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button