सांसद धीरज साहू से संबंधित ठिकानों पर छठे दिन भी IT की रेड जारी

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से संबंधित ठिकानों पर छठे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।

रांची: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से संबंधित ठिकानों पर छठे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। आज सोमवार को आयकर विभाग की टीम ओडिशा के बलांगीर स्थित सूदपाड़ा में बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के परिसर में छापेमारी कर रही है।

30 अलमीरा बरामद

वहीं दूसरी ओर आयकर विभाग छापेमारी के दौरान बरामद पैसे को एसबीआई के बलांगीर शाखा में जमा करेगा। आयकर विभाग ने छह दिसंबर को धीरज साहू से संबंधित कई ठिकानों पर रेड माकर रुपयों से भरे 30 अलमीरा बरामद किये थे। उस दिन से नोटों की गिनती जारी थी। जानकारी के अनुसार, अब तक की गिनती में आंकड़ा 500 करोड़ को पार कर गया है। हालांकि आयकर विभाग की ओर से अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है।

Income Tax Department - Wikipedia

गिनती प्रक्रिया में 3 बैंकों के अधिकारी शामिल

ओडिशा एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक भगत बेहरा के अनुसार, उन्हें पैसों से भरे 176 बैग मिले हैं। जिनमें से 140 बैगों में रखे नोटों की गिनती हो चुकी है। बाकी बचे 36 बैगों की गिनती की जा रही है। गिनती प्रक्रिया में तीन बैंकों के अधिकारी शामिल हैं। बताया कि एसबीआई के 50 अधिकारी भी गिनती में लगे हैं। नोट गिनने की 40 मशीनें लायी गयी है। इनमें से 25 उपयोग में हैं और 15 बैकअप के रूप में रखी गयी हैं।

सांसद धीरज साहू का  ट्वीट हो रहा वायरल

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है। इस दौरान सांसद धीरज साहू का एक पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर जोरशोर से वायरल हो रहा है। इस ट्वीट में धीरज साहू काले धन को लेकर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है और कालेधन को देश से कांग्रेस पार्टी ही खत्म कर सकती है। ऐसा उन्होंने कहा है। उनका यह ट्वीट 12 अगस्त वर्ष 2022 की है। आईटी रेड के बाद सांसद धीरज साहू यह ट्वीट तेजी से ट्रेंड कर रहा है। ट्वीट के वायरल होते ही लोगों ने उसमें काफी सारे अपने रियेक्शन भी दिये हैं।

क्या लिखा था ट्वीट में

धीरज साहू ने नोटबंदी के बावजूद देश में इतना काला धन और भ्रष्टाचार देखकर मन व्यथित हो जाता है। मेरी तो समझ मे नहीं आता है कि कहाँ से लोग इतना काला धन जमा कर लेते है। अगर इस देश में भ्रष्टाचार कोई मिटा सकता है तो सिर्फ कांग्रेस पार्टी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button