ज़मीन घोटाले मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ED का छठा समन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी के द्वारा एक बार फिर समन जारी करने की सूचना है। हालकि इसकी पुष्टि नही हो पाई है।ईडी ने समन जारी करते हुए 12 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है।

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी के द्वारा एक बार फिर समन जारी करने की सूचना है। हालकि इसकी पुष्टि नही हो पाई है। बताया जा रहा है कि ईडी ने समन जारी करते हुए 12 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। यह छठी बार है। जब ईडी ने सीएम को समन जारी किया है। हालांकि पिछले एक साल में मात्र एक बार ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए एड दफ्तर पहुंचे थे।

12 दिसम्बर को सीएम को बुलाने की बात

ed action in jharkhand agency getting complaints of officers corruption - झारखंड में जारी है ईडी का एक्शन, एजेंसी के पास पहुंच रही अफसरों के भ्रष्टाचार की शिकायतें, झारखंड ...

गौरतलब हैकि जमीन घोटाले में पूछताछ के लिए इससे पहले 14 अगस्त को एजेंसी के दफ्तर आने के लिए सीएम हेमंत सोरेन को नोटिस भेजा गया था। लेकिन सीएम ने एक भारी भरकम पत्र लिखकर एजेंसी के दफ्तर जाने से साफ मना कर दिया था। जिसके बाद ईडी ने एक- एक कार तीन बार (कुल पांच बार)सीएम को समन भेजा था,लेकिन सीएम नही पहुचे।

8.46 एकड़ जमीन के संबंध में पूछताछ

अब एक बार फिर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को छठा समन जारी कर 12 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाए जाने की सूचना है। हालांकि जो जानकारी मिल रही है सीएम आवास या सीएम सचिवालय में अभी तक ईडी के समन को रिसीव नहीं किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले में पूछताछ के लिए छठी बार समन किया गया है। सीएम से रांची के बड़गाई अंचल स्थित 8.46 एकड़ जमीन के संबंध में पूछताछ की जानी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button