KMC भाषा विश्वविद्यालय में इंटरैक्टिव कार्यशाला का हुआ आयोजन !

इस कार्यशाला द्वारा विद्यार्थियों को यातायात नियमों और उनका पालन करने की आवश्यकता के बारे में जागरूक किया गया।

सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह के अन्तर्गत आज ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में माननीय कुलपति प्रो एन बी सिंह के मार्गदर्शन में विश्वविद्यालय की रोवर्स और रेंजर्स इकाई द्वारा सीएसआरबॉक्स के सहयोग से, सड़क सुरक्षा पर एक इंटरैक्टिव कार्यशाला का आयोजन किया गया। मास्टर ट्रेनर राशिका के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यशाला में 97 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

शिक्षक थे उपस्थित :

इस कार्यशाला द्वारा विद्यार्थियों को यातायात नियमों और उनका पालन करने की आवश्यकता के बारे में जागरूक किया गया। साथ ही शराब पी कर वाहन चलाने के खतरों पर बल दिया गया। डॉ अमीना हुसैन (रेंजर्स यूनिट) ने धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम का समापन किया। कार्यक्रम में अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफ़ेसर सैयद हैदर अली के साथ अन्य शिक्षक भी उपस्थित रहे।


यातायात जागरूकता अभियान:

वही जल्दी ही केएमसी भाषा विश्वविद्यालय की एनसीसी इकाई द्वारा आज यातायात जागरूकता अभियान चलाया गया जिसके अंतर्गत एनसीसी कैडेट्स ने यातायात के नियमों के पालन हेतु जागरूकता फैलाने की शपथ ग्रहण हुआ। इसके साथ ही पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें एनसीसी गर्ल कैडेट्स ने यातायात के नियम एवं सावधानियां दर्शाते हुए पोस्टर बनाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button