भारत में होगा 2023 वर्ल्ड कप का आयोजन, PCB के बयान पर अनुराग ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया !

भारत में एकदिवसीय विश्व कप के बहिष्कार पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पाकिस्तान सहित सभी बड़ी टीमें 2023 एकदिवसीय मैच में खेलेंगी।

भारत में एकदिवसीय विश्व कप के बहिष्कार पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पाकिस्तान सहित सभी बड़ी टीमें 2023 एकदिवसीय मैच में खेलेंगी। भारत में विश्व कप और टूर्नामेंट तय कार्यक्रम के अनुसार चलेगा। उनका बयान पीसीबी द्वारा एशियाई क्रिकेट परिषद से बीसीसीआई सचिव जय शाह के बयान के मद्देनजर एक आपातकालीन बैठक बुलाने का आग्रह करने के एक दिन बाद आया है कि भारत 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा।

भारत में होगा अगला विश्व कप –

ठाकुर ने आगामी खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए घोषणा समारोह में बोलते हुए कहा, “यह बीसीसीआई का मामला है और बोर्ड टिप्पणी करने के लिए इस पर गौर करेगा। भारत खेलों की भूमि है, जहां न केवल एक बल्कि कई विश्व कप की मेजबानी की गई है और अगला विश्व कप भी भारत में आयोजित किया जाएगा, जिसमें दुनिया भर की टीमें भाग लेंगी”।

भारत को किसी भी क्षेत्र में नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। इसने क्रिकेट की दुनिया में बहुत योगदान दिया है और विश्व कप भव्य, ऐतिहासिक और सफल होगा।”

पीसीबी ने क्या कहा था?

एक आधिकारिक बयान में, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि बीसीसीआई सचिव जय शाह की 2023 एशिया कप को पाकिस्तान के बजाय तटस्थ स्थान पर आयोजित करने की टिप्पणी अगले साल 50 ओवर के विश्व कप के लिए देश की भारत यात्रा को प्रभावित कर सकती है।

पीसीबी के एक बयान में कहा गया कि “इस तरह के बयानों के समग्र प्रभाव में एशियाई और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित करने की क्षमता है और यह 2024-2031 चक्र में ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 और भारत में भविष्य के ICC आयोजनों के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा को प्रभावित कर सकता है।

“पीसीबी ने एसीसी अध्यक्ष जय शाह द्वारा अगले साल के एशिया कप को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने के संबंध में कल की टिप्पणियों को आश्चर्य और निराशा के साथ नोट किया है। एशियाई क्रिकेट परिषद या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बोर्ड के साथ बिना किसी चर्चा या परामर्श के और उनके दीर्घकालिक परिणामों और निहितार्थों के बारे में बिना किसी विचार के टिप्पणी की गई थी।

जय शाह ने क्या कहा था?

मंगलवार को शाह ने एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने की अटकलों को पूरी तरह खारिज कर दिया था और कहा था कि टूर्नामेंट तटस्थ स्थान पर होगा।

शाह ने 91 वीं वार्षिक आम बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “हमारे पास एशिया कप 2023 एक तटस्थ स्थान पर होगा। यह सरकार है जो पाकिस्तान का दौरा करने वाली टीम की अनुमति पर फैसला करती है, इसलिए हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन 2023 एशिया कप के लिए यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट किसी तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा।

इस बीच, शाह के अलावा बैठे बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने विस्तार से बताया कि बोर्ड को पाकिस्तान से खेलने के लिए सरकार की मंजूरी की आवश्यकता होगी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button