” बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर केजरीवाल सरकार बाबा साहब के सपने को कर रही पूरा “- सभाजीत सिंह

उन्होंने कहा कि बाबा साहब का सपना था कि भारत के एक-एक बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिले चाहे वह कितना गरीब क्यों ना हो।

” आप ” ने राजधानी में बाबा साहब ( baba sahab ) की जयंती को संविधान रक्षा दिवस के रूप में मनाया है। जिसमें सभा को सम्बोधित करते हुए सभाजीत सिंह ने कई अहम् बताएं कही।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब का सपना था कि भारत के एक-एक बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिले चाहे वह कितना गरीब क्यों ना हो। देश की पहली सरकार केजरीवाल सरकार बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देकर बाबा साहब के अधूरे सपनों को पूरा कर रही है।

आम आदमी पार्टी ने बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर की जयंती को यूपी के सभी जिला मुख्यालयों में “संविधान रक्षा दिवस” के रूप में मनाया। इस अवसर पर लखनऊ में गोमतीनगर स्थित प्रदेश कार्यालय में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

विचार गोष्ठी में अपनी बात रखते हुए निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया। इसके बाद यहां मौजूद सभी कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर बाब साहब के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया।

सभाजीत सिंह ने दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि आज से सभी स्कूल आज से बाबा साहेब जी के नाम से जाने जाएंगे। भविष्य में इन्ही स्कूलों से पढ़कर बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक बनेंगे। सभाजीत सिंह ने कहा कि यही तो बाबा साहब का सपना था जिसको दिल्ली सरकार मंजिल तक लेकर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि पहली बार सभी को समान अधिकार देने का प्रयास दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button