Commonwealth Games: भारत के अमित पंघाल ने रविवार को अपना पहला राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण पदक जीता !

Birmingham में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स Commonwealth Games के आज 10वें दिन बॉक्सर अमित पंघाल ने रविवार को कॉमनवेल्थ मुकाबले में गोल्ड जीत कर नाम रौशन किया।

बर्मिघम Birmingham में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स Commonwealth Games के आज 10वें दिन बॉक्सर अमित पंघाल ने रविवार को कॉमनवेल्थ मुकाबले में गोल्ड जीत कर नाम रौशन किया। आपको बता दे अमित ने पुरुषों के फ्लाईवेट वर्ग flyweight boxing के फाइनल में इंग्लैंड के कियारन मैकडोनाल्ड Kiaran MacDonald को हराकर अपना पहला स्वर्ण पदक GOLD MEDAL जीता।

इसके पहले भी दिला चुके हैं कई मेडल

रविवार को अमित ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला गोल्ड जीता उससे पहले भी अमित पंघाल देश के लिए कई मेडल जीत चुके हैं आपको बता दे अमित ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल, 2018 में हुए एशियन गेम Asian games में गोल्ड मेडल और कॉमनवेल्थ गेम 2018 में सिल्वर मेडल जीता था , एशियन चैंपियनशिप 2017 में ब्रॉन्ज मेडल और 2019 में गोल्ड मेडल साथ ही 2021 में सिल्वर मेडल जीता है।
परिवार के साथ साथ गावं वालो ने मनाया जश्न

अमित पंघाल हरियाणा के रोहतक के गांव मायना के रहने वाले हैं आपको बता दे अमित के परिवार वालों के साथ आस पड़ोस के बुजुर्गों और महिलाओं ने भी अमित पघाल के मैच का आनंद लिया। साथ ही उनके घर में मैच देखने के लिए बड़ा LED लगाया गया था।

 

पिता ने बताया नंबर 1 बॉक्सर

अमित के गोल्ड मेडल लाने की ख़ुशी में पिता विजेंद्र सिंह ने कहा कि बेटे ने दिखा दिया है कि वो दूनिया का नंबर-1 बॉक्सर है।अमित पंघाल का बड़ा भाई अजय भी बॉक्सिंग खेलता है। अमित के बड़े भाई अजय ने भी राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में अपने पंच का दम दिखाया और सेना में भर्ती हो गए। वह 10 दिन की छुट्‌टी पर घर आए हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button